scriptविधायक ने विकास के लिए छोड़ी पार्टी, तो अब सीएम से कहकर कराएं किसानों की समस्याएं हल | Patrika News
सागर

विधायक ने विकास के लिए छोड़ी पार्टी, तो अब सीएम से कहकर कराएं किसानों की समस्याएं हल

किसान नेता ने मांगों को लेकर किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन, कहा समस्याएं हल नहीं हुईं, तो करेंगे सत्याग्रह

सागरSep 26, 2024 / 12:43 pm

sachendra tiwari

MLA left party for development, now ask CM to solve farmers' problems

ज्ञापन सौंपते हुए

बीना. किसानों को खाद उपलब्ध कराने, फसल बीमा सहित अन्य समस्याओं का समाधान करने की मांग को लेकर बुधवार को किसान नेता इंदर सिंह के नेतृत्व में किसानों ने प्रदर्शन करते हुए मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार सुनील शर्मा को ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में उल्लेख किया गया है कि डीएपी खाद न मिलने से किसान दूसरी जगह से खाद लेकर आ रहे हैं। शासकीय गोदाम सहित बाजार में भी खाद नहीं मिल रहा है और किसान परेशान हैं। यह समस्या जल्द से जल्द हल की जाए। बारिश से उड़द, सोयाबीन की फसलें नष्ट हो गई हैं उसका मुआवजा, बीमा राशि देने और 2021-22 का बीमा राशि भी नहीं आया है, जो शीघ्र दिलाया जाए। सोयाबीन के दाम 6000 रुपए क्विंटल किए जाएं। यदि 1 अक्टूबर तक समस्याएं हल नहीं हुईं, तो सत्याग्रह किया जाएगा। किसान नेता ने इस दौरान विधायक निर्मला सप्रे पर भी निशाना साधते हुए कहा कि विधायक कहती हैं कि क्षेत्र विकास और किसानों के हित के लिए पार्टी छोड़ी है, तो अब वह सीएम से कहकर पांच दिनों में किसानों की समस्याएं हल कराएं। किसानों, जनता ने कांग्रेस पार्टी से विधायक चुना था और फिर दल दबल कर लिया है। साथ ही विधायक ने भगवान के सामने कसम खाई थी कि वह पार्टी नहीं छोड़ेंगी, लेकिन वह कसम भी तोड़ दी है।
सुरक्षा बढ़ाएं और कांटों की जांच की जाए
किसान नेता ने तहसीलदार से कहा कि मंडी में आवक बढऩे पर चोर भी सक्रिय हो जाते हैं, जो किसानों को निशाना बनाते हैं, इसलिए यहां सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाई जाए। साथ ही सभी तौल कांटों की जांच की जाए। किसानों से भी जागरूक रहने की बात कही है। यदि किसी व्यापारी के यहां अनाज चोरी होता है, तो तत्काल इसकी शिकायत मंडी प्रबंधन से की जाए।

Hindi News / Sagar / विधायक ने विकास के लिए छोड़ी पार्टी, तो अब सीएम से कहकर कराएं किसानों की समस्याएं हल

ट्रेंडिंग वीडियो