scriptJammu Kashmir Elections: दूसरे चरण की वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 142 पोलिंग बूथों पर रखी जाएगी पैनी नजर | Jammu Kashmir Elections: Tight security arrangements for second phase of voting, 142 polling booths will be kept under strict surveillance | Patrika News
राष्ट्रीय

Jammu Kashmir Elections: दूसरे चरण की वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 142 पोलिंग बूथों पर रखी जाएगी पैनी नजर

Jammu Kashmir Elections: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के होने वाले मतदान को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

जम्मूSep 24, 2024 / 10:56 am

Shaitan Prajapat

Jammu Kashmir Elections: जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग 25 सितंबर को है। पुंछ जिले के मेंढर सब डिविजन में बुधवार को होने वाले मतदान को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। संवेदनशीलता को देखते हुए केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ), जम्मू-कश्मीर पुलिस और अन्य सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है।

142 पोलिंग बूथों पर रहेगी कड़ी सुरक्षा

चुनाव आयोग ने चुनाव प्रक्रिया को सुचारू और सुरक्षित सम्पन्न कराने के लिए 142 पोलिंग बूथों पर सुरक्षाबलों को तैनात करने का निर्णय लिया है। सुरक्षा बलों की तैनाती का मुख्य उद्देश्य चुनाव के दौरान किसी भी प्रकार की अशांति को रोकना और वोटरों को सुरक्षित माहौल देना है।

चुनाव आयोग ने की ये अपील

स्थानीय प्रशासन और चुनाव आयोग ने मतदाताओं से अपील की है कि वह बिना किसी भय के अपने मताधिकार का प्रयोग करें। चुनावों के दौरान संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखने के लिए भी विशेष निगरानी की जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि तैनात किए गए जवानों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए गए हैं।
यह भी पढ़ें

Supreme Court Verdict: अगर आपने Child Pornography की डाउनलोड तो कितनी होगी सजा, कितना भरना होगा जुर्माना?

दूसरे चरण में 26 सीटों पर होगी वोटिंग

बता दें कि जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव के लिए सोमवार को चुनाव-प्रचार थम गया है। दूसरे चरण में 26 सीटों पर वोट डाले जाएंगे। कश्मीर के तीन जिलों की 15 सीट और जम्मू के तीन जिलों की 11 सीट पर वोट डाले जाएंगे। दूसरे चरण के मतदान में 239 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है।
यह भी पढ़ें

Gold Price: त्योहारी सीजन से पहले अचानक बढ़े सोने के दाम, जानिए 10 ग्राम गोल्ड की कीमत


वोटरों को लुभाने के लिए नेताओं ने किए तरह तरह के वादे

दूसरे चरण के चुनाव को देखते हुए तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं ने वोटरों को साधने के लिए तरह-तरह के वादे किए हैं। कुछ नेताओं ने विशेष रूप से आर्टिकल 370 की वापसी की बात कही है, जो पिछले कुछ वर्षों से चर्चा का विषय बना हुआ है। उनका कहना है कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आती है, तो वह आर्टिकल 370 को वापस लागू करने का प्रयास करेंगे। इसके अलावा, विकास, रोजगार और सामाजिक कल्याण से जुड़े वादे भी किए गए हैं।

Hindi News / National News / Jammu Kashmir Elections: दूसरे चरण की वोटिंग के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम, 142 पोलिंग बूथों पर रखी जाएगी पैनी नजर

ट्रेंडिंग वीडियो