scriptस्वरा भास्कर के पति महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल! मुंबई की इस सीट से मिल सकता है टिकट | Swara Bhasker husband Fahad Ahmad may contest Maharashtra Assembly election | Patrika News
मुंबई

स्वरा भास्कर के पति महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल! मुंबई की इस सीट से मिल सकता है टिकट

Swara Bhasker Husband : एक्ट्रेस स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद अणुशक्तिनगर से चुनाव लड़ सकते हैं।

मुंबईSep 25, 2024 / 06:16 pm

Dinesh Dubey

Fahad Ahmad : महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव (Maharashtra Assembly Elections 2024) बस कुछ ही दिन दूर हैं। इसके लिए महायुति और महाविकास अघाड़ी (एमवीए) के सहयोगी दलों में सीटों के बंटवारे पर चर्चा चल रही है। अभी तक न तो पक्ष और न ही विपक्ष ने कौन कहां से और कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगा इसका खुलासा किया है। लेकिन सहयोगियों ने विधानसभा के लिए कुछ सीटों की मांग जरुर की है।
अजित पवार की एनसीपी के नेता नवाब मलिक वर्तमान में मुंबई के अणुशक्तिनगर से विधायक हैं। इसी सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) भी चुनाव लड़ने को इच्छुक है।

यह भी पढ़ें

नवाब मलिक पर शीतयुद्ध! एक मौका और ‘महायुति’ पर टूट पड़ा विपक्ष, जानें किसने क्या कहा?

खबर है कि एक्ट्रेस स्वरा भास्कर के पति फहद अहमद अणुशक्तिनगर से चुनाव लड़ना चाहते हैं। इसलिए समाजवादी पार्टी ने महाविकास अघाड़ी से अणुशक्ति नगर की सीट की मांग की है।
फहद अहमद दो साल पहले 2022 में समाजवादी पार्टी में शामिल हुए थे। वह अभी सपा यूथ विंग के अध्यक्ष हैं। उन्होंने छात्र संगठनों में काम किया हुआ है। फहद पिछड़े वर्ग, अनुसूचित जाति और जनजाति के छात्रों के फीस माफी आंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल थे।  
मुंबई में अणुशक्तिनगर निर्वाचन क्षेत्र का गठन 2008 में हुआ। इसके बाद 2009 में हुए विधानसभा चुनाव में नवाब मलिक इस सीट से चुने गए थे। पांच साल बाद 2014 में हुए चुनाव में इस सीट पर नवाब मलिक को शिवसेना के तुकाराम काटे ने हरा दिया। फिर 2019 के विधानसभा चुनाव में नवाब मलिक अणुशक्तिनगर से दोबारा जीते। लेकिन इस बार के चुनाव में नवाब मलिक का टिकट कटना तय माना जा रहा है और उनकी जगह उनकी बेटी को अजित पवार गुट उम्मीदवारी दे सकता है।
दरअसल नवाब मलिक पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। इसके लिए उन्हें कई महीने जेल में भी रहना पड़ा और वह अभी खराब सेहत के चलते जमानत पर जेल से बाहर है। बीजेपी भी मलिक का खुलकर विरोध कर रही है। इन कई वजहों से चर्चा है कि नवाब मलिक की बेटी को इस सीट से उम्मीदवार बनाया जा सकता है।

Hindi News / Mumbai / स्वरा भास्कर के पति महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में ठोकेंगे ताल! मुंबई की इस सीट से मिल सकता है टिकट

ट्रेंडिंग वीडियो