scriptबड़ी खबर: मूसलाधार बारिश के कारण प्रधानमंत्री मोदी का पुणे दौरा रद्द, विपक्ष ने की ये मांग | PM Modi Pune visit cancel due to heavy rains Maharashtra opposition demand this | Patrika News
मुंबई

बड़ी खबर: मूसलाधार बारिश के कारण प्रधानमंत्री मोदी का पुणे दौरा रद्द, विपक्ष ने की ये मांग

PM Modi Pune Visit : पीएम मोदी आज (26 सितंबर) नए मेट्रो मार्ग का उद्घाटन और दूसरे मार्ग का भूमिपूजन करने वाले थे। मौसम विभाग ने पुणे के लिए आज ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है और स्कूल-कॉलेज बंद है।

मुंबईSep 26, 2024 / 02:08 pm

Dinesh Dubey

PM Modi pune Visit update
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुणे दौरा रद्द (PM Modi in Pune) हो गया है। आज पीएम मोदी के हाथों सिविल कोर्ट से स्वारगेट तक भूमिगत मेट्रो का शुभारंभ होने वाला था। इसके अलावा स्वारगेट से कटराज तक मेट्रो के लिए भूमिपूजन भी होना था। हालांकि, भारी बारिश के अलर्ट के चलते प्रधानमंत्री का दौरा टाल दिया गया है। फ़िलहाल पीएम मोदी के पुणे दौरे की नई तारीख की घोषणा नहीं की गई है।
यह भी पढ़ें

‘कांग्रेस का शाही परिवार देश का सबसे भ्रष्ट परिवार’, PM मोदी ने किया कटाक्ष, CJI के घर जाने पर कही ये बात

जानकारी के मुताबिक, पीएम मोदी आज (26 सितंबर) पुणे में नई भूमिगत मेट्रो रेल का उद्घाटन करने वाले थे और एक एलिवेटेड मार्ग की आधारशिला रखकर पुणेवासियों को बड़ी सौगात देने वाले थे। आज शाम करीब साढ़े 6 बजे पीएम मोदी 20,900 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास और राष्ट्र को समर्पित करने वाले थे।
अधिकारियों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी पुणे दौरे के दौरान सिविल कोर्ट से स्वारगेट तक भूमिगत मेट्रो गलियारे का उद्घाटन करने वाले थे। वह इस मार्ग को स्वारगेट से कटराज तक विस्तारित करने और पिंपरी चिंचवड से निगडी तक एलिवेटेड मार्ग बनाने की आधारशिला भी रखने वाले थे। लेकिन भारी बारिश की आशंका के चलते पीएम मोदी का आज का पुणे दौरा रद्द कर दिया गया है।

क्यों रद्द हुआ PM मोदी का दौरा?

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की घोषणा जल्द हो सकती है। ऐसे में पीएम मोदी का आज का पुणे दौरा बेहद अहम था। शहर के एस.पी. कॉलेज परिसर में प्रधानमंत्री की विशाल सभा का आयोजन होना था, लेकिन कल से हो रही भारी बारिश के कारण सभा स्थल पर भारी कीचड़ हो गया है। इसलिए वैकल्पिक स्थल के तौर पर गणेश क्रीड़ा कला केंद्र के ऑडिटोरियम में पीएम मोदी की सभा आयोजित करने पर विचार किया जा रहा था। हालांकि, यह ऑडिटोरियम छोटा होने के कारण आयोजन पर सस्पेंस कायम हो गया। उधर, दोपहर बाद मौसम बिगड़ने की संभावना के चलते पीएम मोदी के विमान की लैंडिंग में भी दिक्कत आने की संभावना थी। रिपोर्ट्स की मानें तो इन सब वजहों से पीएम मोदी का पुणे दौरा रद्द करने का फैसला लिया गया। 
मौसम विभाग ने पुणे में आज भारी से बहुत बारिश की संभावना जताते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। पुणे में स्कूल और कॉलेज आज बंद रखे गये है।

इस बीच, एनसीपी (शरद पवार) सांसद सुप्रिया सुले ने कहा, “बहुत दुख की बात है कि प्रधानमंत्री मोदी बारिश के कारण पुणे नहीं आ पा रहे, मेरी प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) से विनती है कि जल्द से मेट्रो खोल दें, उद्घाटन नहीं होने की वजह मेट्रो बंद नहीं रहनी चाहिए।”

Hindi News / Mumbai / बड़ी खबर: मूसलाधार बारिश के कारण प्रधानमंत्री मोदी का पुणे दौरा रद्द, विपक्ष ने की ये मांग

ट्रेंडिंग वीडियो