scriptRed alert of heavy rain:पांच जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी | Red Alert: Extremely heavy rains can cause havoc in five districts, highways closedRed Alert: | Patrika News
लखनऊ

Red alert of heavy rain:पांच जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी

heavy rain warning:आईएमडी ने आज उत्तराखंड के पांच जिलों में भारी से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। साथ ही अन्य जिलों में भी बारिश की चेतावनी जारी की है। इसके अलावा आज आकाशीय बिजली कड़कने का भी पूर्वानुमान जारी हुआ है। बारिश से राज्य में जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो चुका है।

लखनऊSep 27, 2024 / 04:28 pm

Naveen Bhatt

Red alert has been issued for heavy rain in five districts today

आईएमडी ने आज पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जरी किया है

heavy rain warning:मानसून विदाई में देरी के साथ ही लोगों के लिए आफत भी बनता जा रहा है। भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में टनकपुर-पिथौरागढ़ हाईवे पिछले 15 दिन से बंद चल रहा है। अल्मोड़ा-नैनीताल हाईवे भी क्वारब पुल के पास पहाड़ दरकने से आए दिन बंद हो रहा है। राज्य में पिछले तीन दिन से बारिश का दौर जारी है। इसी बीच आईएमडी ने आज यानी शुक्रवार को भी राज्य के पांच जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। आईएमडी ने आज बागेश्वर जिले में अति भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है।साथ ही चमोली, चम्पावत, पिथौरागढ़ और नैनीताल जिले में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। आईएमडी के मुताबिक इन जिलों में आज अति तीव्र दौर की बारिश की संभावना है।

बदरीनाथ सहित कई हाईवे बंद

भारी बारिश के कारण उत्तराखंड में पहाड़ दरकने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।रात से हुई भारी बारिश से बदरीनाथ हाईवे खांकरा और नरकोटा के बीच सम्राट होटल के पास पहाड़ी से मलबा और बोल्डर आने के कारण बंद हो गया। हाईवे बंद होने की सूचना पर एनएच लोनिवि के साथ ही पुलिस एवं आपदा प्रबंधन की टीम मौके पर पहुंच गई। मगर पहाड़ी से लगातार पत्थर व बोल्डर गिरने के कारण जेसीबी मलबा नहीं हटा सकी। इधर, चीन सीमा को जोड़ने वाला टनकपुर-पिथौरागढ़ एनएच भी कई दिनों से बंद चल रहा है।
ये भी पढ़ें:- यूपी के पूर्व IAS की कोठी से 50 करोड़ की चोरी मामले में डीजीपी का बड़ा बयान

राज्य में 30 सितंबर तक बारिश

आईएमडी ने उत्तराखंड में 30 सितंबर तक बारिश जारी रहने की संभावना जताई है।आज पांच जिलों में भारी बारिश की चेतावनी है। संभावना जताई जा रही है कि 30 सितंबर के बाद बारिश थमते ही मानसून लौट जाएगा। उसके बाद राज्य में मौसम साफ हो जाएगा। इधर, बारिश से राज्य में जन-जीवन पटरी से उतर चुका है। सर्वाधिक परेशानी पहाड़ के जिलों के लोग उठा रहे हैं।

सामरिक सड़क बंद होने से आक्रोश

चीन सीमा को जोड़ने वाली सामरिक दृष्टि से महत्वपूर्ण टनकपुर-पिथौरागढ़ ऑलवेदर सड़क का आए दिन बंद होने से लोगों में आक्रोश का माहौल है। पिछले 15 दिन से सड़क बंद होने से बाजारों में सन्नाटा पसरा हुआ है। कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष मथुरा दत्त जोशी ने कहा कि सामरिक सड़क बंद होना सरकार की नाकामी है। कहा कि तीन जिलों की लाइफलाइन यह सड़क आए दिन बंद होने से पिथौरागढ़, चंपावत, बागेश्वर की जनता परेशानी से जूझ रही है। सरकार को डेंजर जोन का स्थायी ट्रीटमेंट करना चाहिए।

Hindi News / Lucknow / Red alert of heavy rain:पांच जिलों में आज भारी बारिश की चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो