scriptKushinagar Crime : UP कांग्रेस के बड़े नेता भी कुशीनगर जाली नोटकांड में फंसे, पुलिस ने भेजा नोटिस… होगी पूछताछ | Kushinagar Crime: Big leaders of UP Congress also trapped in Kushinagar fake note case, police sent notice... will be questioned | Patrika News
कुशीनगर

Kushinagar Crime : UP कांग्रेस के बड़े नेता भी कुशीनगर जाली नोटकांड में फंसे, पुलिस ने भेजा नोटिस… होगी पूछताछ

Kushinagar news:एसपी संतोष कुमार मिश्रा ने बताया कि बदमाशों के नेटवर्क को तोड़ने के लिए पुलिस टीम काम कर रही है। अवैध तरीके से अर्जित संपत्तियों का ब्योरा जुटाया जा रहा है। इस धंधे में शामिल बाकी लोगों की तलाश में दबिश दी जा रही है। इसमें संलिप्त कोई भी व्यक्ति पुलिस की कार्रवाई से नहीं बचेगा। कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बदमाशों की जमानत कराने वालों की बैकिंग भी पुलिस पता करेगी।

कुशीनगरSep 25, 2024 / 05:50 pm

anoop shukla

जिले में पुलिस ने जाली नोट के गैंग का भंडाफोड़ किया है। इस गैंग का मास्टरमाइंड रफी खान समाजवादी पार्टी युवजन सभा का राष्ट्रीय सचिव है, इसकी फोटो भी सपा के बड़े नेताओं के साथ सामने आईं हैं। पुलिस ने गैंग के दस लोगों को गिरफ्तार किया था। गिरफ्तार लोगों में सपा नेता रफी खान भी शामिल है। रफी खान नकली नोट के सिंडकेट का सरगना था।जैसे-जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे कई नाम सामने आ रहे हैं। अब यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष अजय कुमार लल्लू का नाम पूरे मामले में जुड़ रहा है। गिरफ्तार 10 आरोपियों में से एक औरंगजेब की फोटो लल्लू के साथ वायरल हो रही है। कुशीनगर के एसपी ने अजय कुमार लल्लू को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है।

कांग्रेस नेता बोले… पुलिस जांच भटका रही है

अजय कुमार लल्लू ने प्रतिक्रिया देते हुए पुलिस को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि नोटिस का पूरा जवाब दिया जायेगा। यूपी कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि कुशीनगर पुलिस जांच को भटकाने का काम कर रही है।इसके साथ ही लल्लू ने यह भी कहा है कि पुलिस इस मामले को राजनीतिक और धार्मिक रंग देने का प्रयास कर रही है। कुशीनगर पुलिस ऊपरी दबाव में मेरे ऊपर बयान दे रही है। उन्होंने कहा कि मैं पूछताछ का पूरा और माकूल जवाब दूंगा। उन्होंने पुलिस से मांग की है कि मामले की सही जांच हो।

पुलिस जिन्हे व्हील चेयर पर लाई, जेल अपने पैर पर गए

इससे पहले इस मामले में अजय कुमार लल्लू ने सोशल मीडिया पोस्ट कर कुशीनगर पुलिस पर सवाल उठाए।उन्होंने कहा कि कुशीनगर पुलिस ने जिन जाली नोटों के कथित आरोपियों को प्लास्टर लगा व्हील चेयर पर परेड कराई, वही आरोपी पेशी के बाद बिना प्लास्टर के खुद के पैरों पर पुलिस के साथ जा रहे हैं। वीडियो में यह स्पष्ट है। डीजीपी उत्तर प्रदेश को बताना चाहिए कि क्या यह प्लास्टर महज दिखावा था? पीआर था? कोई एजेंडा था? जनता सच जानना चाहती है।

लाखों के नकली नोट, हथियार, गोलियां बरामद हुई

बीते दिनों कुशीनगर पुलिस ने जाली नोटों का कारोबार करने वाले सपा नेताओं सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया था। जाली नोट छापने वाले इस बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने उनके पास से 5 लाख 62 हजार रुपए का जाली नोट बरामद किए। पुलिस ने इनके के पास से 8 लैपटॉप, 26 सिम कार्ड, 10 तमंचे व बम के साथ लग्जरी गाड़ी भी बरामद की। आम लोगों को डरा धमकाकर यह गैंग फर्जी मुकदमे उन पर लिखवाते हुए उनके जमीनों को अपने नाम कर लेते थे।सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, इस जाली नोट के तस्करी में संलिप्‍त सपा नेता रफीक उर्फ बबलू खान जो राष्ट्रीय सचिव पद पर है और नौशाद खान जो राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संस्कृत प्रकोष्ठ का पदाधिकारी है, इन्हें भी पुलिस ने इस पूरे कारोबार में गिरफ्तार कर लिया है। यह गैंग नेपाल से लेकर भारत में सक्रिय रहा करता था।

Hindi News / Kushinagar / Kushinagar Crime : UP कांग्रेस के बड़े नेता भी कुशीनगर जाली नोटकांड में फंसे, पुलिस ने भेजा नोटिस… होगी पूछताछ

ट्रेंडिंग वीडियो