scriptकुंदकेश्वर महादेव का मंदिर यहां-पंडित प्रदीप मिश्रा बताते है हर समस्या में नाम लेने का उपाय | Kundkeshwar Mahadev's temple is here - Pandit Pradeep Mishra tells the solution of taking name in every problem | Patrika News
झाबुआ

कुंदकेश्वर महादेव का मंदिर यहां-पंडित प्रदीप मिश्रा बताते है हर समस्या में नाम लेने का उपाय

मध्यप्रदेश के झाबुआ जिले में कुंदकेश्वर महादेव का मंदिर बना है, पंडित प्रदीप मिश्रा कई प्रकार की समस्याओं को दूर करने के लिए उन्हीं का नाम लेने की सलाह देते हैं, ऐसे में सावन के महीने में कुंदकेश्वर महादेव मंदिर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है, यहां श्रद्धालु अभिषेक करने के साथ ही पूजा अर्चना और उनकी आराधना में लीन नजर आते हैं।

झाबुआJul 26, 2023 / 04:14 pm

Subodh Tripathi

कुंदकेश्वर महादेव का मंदिर यहां-पंडित प्रदीप मिश्रा बताते है हर समस्या में नाम लेने का उपाय

कुंदकेश्वर महादेव का मंदिर यहां-पंडित प्रदीप मिश्रा बताते है हर समस्या में नाम लेने का उपाय

झाबुआ जिले के पेटलावद में सांई मंदिर पर हालही में कुंदकेश्वर महादेव को स्थापित किया गया है, यहां सावन सोमवार पर भगवान का विशेष श्रंगार किया जाता है, इस बार उनहें गजानंद के रूप में सजाया गया था, उनकी आरती में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ता है।

सीहोर वाले पंडित प्रदीप मिश्रा द्वारा कई बीमारियों को दूर करने और कई समस्याओं से निजात पाने के लिए कुंदकेश्वर महादेव का नाम लेने का उपाय बताया जाता है, उनके द्वारा बताए गए कुछ उपाए हम आपको बताने जा रहे हैं।

 

कुंदकेश्वर महादेव का मंदिर यहां-पंडित प्रदीप मिश्रा बताते है हर समस्या में नाम लेने का उपाय

-पंडित प्रदीप मिश्रा का कहना है कि अगर किसी व्यक्ति को दवा खाने पर भी कोई असर नहीं हो रहा हो, दवा लगातार खाने के बाद भी फायदा नहीं कर रही हो, तो दवा खाने से पहले कुंदकेश्वर महादेव का नाम लें, कुंदकेश्वर महादेव का स्मरण कर बाबा से विनती करें कि ये दवा मेरे शरीर को लगने लगे, तो निश्चित ही वह अपना असर शुरू कर देगी।


-पंडित मिश्रा का कहना है कि अगर आपको कोई गंभीर रोग है आप उसका इलाज कराने जा रहे हैं, आप चाहते हैं कि जांच में वह रोग नेगेटिव आए, आप उस गंभीर बीमारी से बचें तो आप कुंदकेश्वर महादेव का नाम लें। निश्चित ही आपकी जांच रिपोर्ट नार्मल आएगी और आप बड़ी से बड़ी बीमारी से बच निकलेंगे।


-पंडित प्रदीप मिश्रा का कहना है कि कुंदकेश्वर महादेव बीमारी या रोगों से मुक्ति दिलाते हैं, वे काल को भी हर लेते हैं, इसलिए जब भी किसी बीमारी का डर हो तो आप कुंदकेश्वर महादेव का नाम लें।


-मन अशांत होने पर भी कुंदकेश्वर महादेव का नाम लें, आपका मन शांत रहेगा, आप कुंदकेश्वर महादेव का नाम लेकर एक लोटा जल और बिल्व पत्र चढ़ाएं, आपको निश्चित ही लाभ मिलेगा।


-मन अशांत रहने पर आप कुंदकेश्वर महादेव का नाम लेकर एक बिल्वपत्र शिवलिंग पर चढ़ाएं, बिल्व पत्र की डंडी अशोक सुंदरी वाली जगह पर होनी चाहिए, इसी के साथ आप एक लोटा जल बिल्वपत्र पर समर्पित करते हुए चढ़ाएं, इसी दौरान अपनी कामना भी बोलते जाएं, इसी के साथ जो जल नीचे गिरता है उसे एक लोटे में लेकर आएं और उसका आचमन करें। अगर कोई गंभीर रोग आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है तो भी आप ये उपाए कर सकते हैं।

Hindi News / Jhabua / कुंदकेश्वर महादेव का मंदिर यहां-पंडित प्रदीप मिश्रा बताते है हर समस्या में नाम लेने का उपाय

ट्रेंडिंग वीडियो