scriptजयपुर में फुटपाथ पर रह रही विधवा की पीड़ा, बेटे-बेटियों के लिए प्रशासन से लगाई ये गुहार; जानिए पूरा मामला | jaipur news widow appeals for children's safety Jaipur child welfare committee petition | Patrika News
जयपुर

जयपुर में फुटपाथ पर रह रही विधवा की पीड़ा, बेटे-बेटियों के लिए प्रशासन से लगाई ये गुहार; जानिए पूरा मामला

Jaipur News: शहर में फुटपाथ पर रहने वाली एक विधवा ने अपने बच्चों के लिए सरकार से गुहार लगाई है।

जयपुरSep 25, 2024 / 09:51 am

Supriya Rani

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

Jaipur News: शहर में फुटपाथ पर रहने वाली एक विधवा ने जयपुर की जिला बाल कल्याण समिति से अपनी दो बेटियों सहित चार बच्चों को सुरक्षित रखवाने की गुहार लगाई है। पीड़ित महिला ने बाल कल्याण समिति को प्रार्थना पत्र देकर कहा है कि दो बेटियों सहित उसके 4 बच्चे सड़क पर तंबू में रहते हैं, बेटियों के साथ अनहोनी की चिंता सताती है इसलिए चारों बच्चों को सरकार की ओर से संचालित किसी गृह में रखवा दिया जाए।

प्रार्थना पत्र में कही ये बात

महिला की ओर से करीब एक माह पहले जिला बाल कल्याण समिति को यह प्रार्थना पत्र दिया, लेकिन अभी तक बच्चों को कहीं सुरक्षित शरण नहीं मिल पाई। महिला का कहना है कि उसके साथ सड़क पर रहने वाली दोनों बेटियां बड़ी हो रही हैं, जिनकी सुरक्षा को खतरा है और दो छोटे बेटे भी उसकी तरह ही दूसरों के रहम पर जिंदा हैं।
इस स्थिति में बच्चे न तो सुरक्षित है और न ही उनका भविष्य सुधर सकता है। बच्चे फुटपाथ पर रहने के कारण पढ़ भी नहीं पा रहे हैं। ऐसे में इन बच्चों की देखभाल व संरक्षण के लिए सरकार के सहारे की जरूरत है।

बच्चों को संरक्षण की आवश्यकता

स्नेह आंगन (वन स्टॉप क्राइसिस मैनेजमेंट सेंटर फॉर चिल्ड्रन) ने इन बच्चों से संबंधित सामाजिक जांच रिपोर्ट बाल कल्याण समिति को सौंप दी है। इसमें बच्चों की पारिवारिक स्थिति के आधार पर संरक्षण की आवश्यकता जताई गई है।
वहीं राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की कार्यवाहक अध्यक्ष पूनम का कहना है कि मुझे मामले की जानकारी नहीं है। मामला मेरे सामने आएगा, तब ही बच्चों को संरक्षण दिलवाने के मामले में कुछ कहा जा सकता है।

Hindi News / Jaipur / जयपुर में फुटपाथ पर रह रही विधवा की पीड़ा, बेटे-बेटियों के लिए प्रशासन से लगाई ये गुहार; जानिए पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो