scriptबड़ी खबर: अब IRCTC का और बढ़ेगा कद, मिली नयी जिम्मेदारी, जानिए क्या हुआ फैसला | IRCTC Next Generation eTicketing System Indian Railway News | Patrika News
होशंगाबाद

बड़ी खबर: अब IRCTC का और बढ़ेगा कद, मिली नयी जिम्मेदारी, जानिए क्या हुआ फैसला

भोपाल मंडल में एक साथ बंद हुई ट्रॉलियां

होशंगाबादDec 03, 2017 / 02:18 pm

sandeep nayak

IRCTC Next Generation eTicketing System Indian Railway News

IRCTC Next Generation eTicketing System Indian Railway News

इटारसी/होशंगाबाद। रेलवे की नई कैटरिंग पॉलिसी के अनुसार अब आईआरसीटीसी नई जिम्मेदारी संभालेगी। उस पॉलिसी में ट्रॉलियों को कोई जगह नहीं दी गई है। यह पॉलिसी रेल मंत्रालय ने फरवरी 2017 में लागू की थी। इसके तहत अब ट्रेनों में खाने-पीने की जिम्मेदारी आईआरसीटीसी संभालेगी। नई पॉलिसी में ट्रॉली शब्द का कोई उल्लेख नहीं किया गया है इस वजह से स्टेशनों से खानपान, फ्रूट और खिलौना ट्रॉलियां हटाने का कदम उठाया गया है।
इटारसी में यह असर
इटारसी स्टेशन पर 18 ट्रॉलियां बंद की गई हैं जिनमें 12 ट्रॉलियां खानपान की, फु्रट की 04 ट्रॉलियां और 02 खिलौने की ट्रॉलियां शामिल हैं। जिन खानपान लाइसेंसियों के स्टॉल की समयावधि खत्म होने में अभी समय है वे ही फिलहाल स्टेशन पर काम कर सकेंगे। उनकी समयावधि के बाद वे भी स्टेशन से बाहर हो जाएंगे। रेलवे जल्द ही हटाई गई ट्रॉलियों की जगह नए स्टॉलों के टेंडर निकालेगी।
आदेश आते ही किया बंद
रेलवे बोर्ड के आदेश के चलते इटारसी रेलवे स्टेशन पर संचालित खानपान, फल और खिलौनों की ट्रॉलियों को बंद कर दिया गया है। गुरूवार-शुक्रवार की मध्यरात्रि में मंडल कार्यालय से आदेश आते ही इन ट्रॉलियों को बंद करा दिया गया। ट्रॉलियां बंद होने से खानपान ट्रॉलियों पर होने वाला शोरगुल बंद हो गया है।
मंडल में एक साथ बंद हुई ट्रॉलियां
इस संबंध के आदेश आते ही पूरे भोपाल मंडल में एक साथ ट्रॉलियां बंद हो गई हैं। अब स्टेशन पर समोसो ले लो, पोहा ले लो जैसे शब्द भी नहीं गूंजेंगे। जिन खानपान लाइसेंसियों के स्टॉल की समयावधि खत्म होने में अभी समय है वे ही फिलहाल स्टेशन पर काम कर सकेंगे।

पॉलिसी के तहत हुआ
भोपाल मंडल के इटारसी, भोपाल और बीना स्टेशनों पर ट्रॉलियों को पॉलिसी के तहत बंद कराया गया है। उनकी जगह नए फूड स्टॉल, मिल्क पॉर्लर आदि बनाए जाएंगे।
विनोद तमोरी, सीनियर डीसीएम भोपाल
———————————————

IRCTC, IRCTC Next Generation, IRCTC Next Generation eTicketing, Indian Railway News, Railway News, Railway News In Hindi, Hoshangabad News, Hoshangabad Latest News

Hindi News / Hoshangabad / बड़ी खबर: अब IRCTC का और बढ़ेगा कद, मिली नयी जिम्मेदारी, जानिए क्या हुआ फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो