scriptएनएचएआई का टोल पर ध्यान, आगरा मुंबई हाईवे पर गड्ढों में हिचकोले ले रहे वाहन | NHAI's focus is on toll, vehicles are skidding in the potholes on Agra Mumbai Highway | Patrika News
धौलपुर

एनएचएआई का टोल पर ध्यान, आगरा मुंबई हाईवे पर गड्ढों में हिचकोले ले रहे वाहन

– बरसात में एनएच 44 पर धंस गई थी सडक़

– क्षतिगस्त सडक़ से हादसे की बढ़ी आशंका

धौलपुरSep 25, 2024 / 08:06 pm

Naresh

एनएचएआई का टोल पर ध्यान, आगरा मुंबई हाईवे पर गड्ढों में हिचकोले ले रहे वाहन NHAI's focus is on toll, vehicles are skidding in the potholes on Agra Mumbai Highway
– बरसात में एनएच 44 पर धंस गई थी सडक़

– क्षतिगस्त सडक़ से हादसे की बढ़ी आशंका

धौलपुर. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) टोल वसूलने में कोई कमी नहीं छोड़ रही है। लेकिन इसके बाद भी हाइवे से यात्रा कर रहे यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है। बरसात के दौरान क्षतिग्रस्त हुई सडक़ों की एनएचएआई ने सुध लेना ही उचित नहीं समझा। शहर से गुजर रहे मुंबई-दिल्ली हाइवे स्थित सागरपाडा के पास गत दिनों भारी बारिश के दौरान सडक़ कुछ जगह से धसक गई। साथ ही हाइवे की साइड की मिट्टी खिसकने से सडक़ को खासा नुकसान पहुंचा। घटना को करीब बारह दिन से अधिक होने के बाद भी एनएचएआई ने क्षतिग्रस्त सडक़ को सुधारने को लेकर अभी तक कोई प्रयास नहीं किए। जिससे हाइवे पर हादसे की आशंका बनी हुई है।
रात के समय हादसे की रहती है आशंका

हाइवे पर रात के समय गुजरने वाले वाहनों के हादसे की आशंका बनी रहती है। बता दें कि हाइवे पर स्पीड में दौड़ रहे वाहनों को अचानक सडक़ खराब होने की स्थिति का पता नहीं चल पाता है। हाइवे कुछ स्थान पर आधी-अधूरी गिट्टी डाल कर छोड़ दिया है। जबकि अब पिछले कुछ दिन से बारिश का दौर थमने के बाद भी हाइवे ऑथिरिटी ने मरम्मत करना गंवारा नहीं समझा।
अगस्त तक जिले में हादसों में 134 की मौत

जिले में सडक़ हादसों पर लगाम नहीं लग पा रही है। जिले में साल 2023 में अगस्त माह तक कुल 259 सडक़ हादसों में 146 ने जान गंवाई थी। इस साल गत माह तक 249 सडक़ हादसे हो चुके हैं जिनमें 134 लोग काल का ग्रास बन चुके हैं। बता दें कि सडक़ हादसों में भरतपुर जिले के बाद धौलपुर दूसरे नम्बर पर है।
बेरीकेड्स भी वाहन टकराने की आशंका

हाइवे पर सडक़ धसने वाली सडक़ पर बेरीकेड्स रख दिए हैं। हाइवे से गुजरने वाले वाहन चालक कई दफा अचानक बेरीकेड्स आने से इनसे टकराने बाल-बाल बचे हैं। वहीं, रास्ता सकरा होने से भी वाहनों को निकलने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।
शहर में फ्लाईओवर के नीचे गड्ढे बने मुसीबत

इधर, शहर में गुलाब स्थित फ्लाईओवर के नीचे बरसात के चलते बड़े गड्ढे हो गए है। यह शहर का व्यस्त चौराहा होने के बाद भी यहां एनएचएआई ने अभी तक इन गड्ढों की मरम्मत तो दूर इनमें गिट्टी भी नहीं डलवाई हैं। ये गड्ढे फ्लाईओवर के आने-जाने वाले रास्ते पर हो रहे हैं।

Hindi News / Dholpur / एनएचएआई का टोल पर ध्यान, आगरा मुंबई हाईवे पर गड्ढों में हिचकोले ले रहे वाहन

ट्रेंडिंग वीडियो