scriptTest Rankings: टॉप 10 से बाहर हुए रोहित और कोहली, जायसवाल और पंत ने लगाई छलांग, देखें ताजा टेस्ट रैंकिंग | ICC Test Rankings Yashasvi Jaiswal into Top 5 Rishabh Pant re entry in top 10 Virat Kohli and Rohit Sharma suffered | Patrika News
क्रिकेट

Test Rankings: टॉप 10 से बाहर हुए रोहित और कोहली, जायसवाल और पंत ने लगाई छलांग, देखें ताजा टेस्ट रैंकिंग

पंत ने डेढ़ साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था। उन्हें इस शतक से फायदा हुआ है और वे एक बार फिर टॉप 10 में आ गए हैं। 731 रेटिंग अंक के साथ छठे स्थान पर हैं।

नई दिल्लीSep 25, 2024 / 03:13 pm

Siddharth Rai

ICC Test Rankings: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने बुधवार को खिलाड़ियों की ताजा टेस्ट रैंकिंग जारी की है। इसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और पूर्व कप्तान विराट कोहली को भारी नुकसान हुआ है। वहीं खब्बू बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को एक स्थान का फायदा हुआ है। यशस्वी की टॉप-5 में एंट्री हो गई है। वह 751 रेटिंग के साथ पांचवें पायदान पर हैं। यशस्वी ने चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में अर्धशतक जड़ते हुए 56 रनों की पारी खेली थी। वह फिलहाल भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले टेस्ट बल्लेबाज हैं।
बांग्लादेश के खिलाफ पहले मैच में विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने डेढ़ साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए शतक लगाया था। उन्हें इस शतक से फायदा हुआ है और वे एक बार फिर टॉप 10 में आ गए हैं। 731 रेटिंग अंक के साथ छठे स्थान पर हैं। पंत ने चेन्नई टेस्ट की पहली पारी में 39 रन और दूसरी पारी में 109 रन बनाए थे।
कोहली पहले टेस्ट में पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे। जिस वजह से उन्हें रैंकिंग में पांच स्थान का नुकसान हुआ है। वे 709 रेटिंग अंक के साथ 12वें पर पहुंच गए हैं। वहीं रोहित भी पांच स्थान नीचे खिसक कर 716 रेटिंग अंक के साथ 10वे स्थान पर पहुंच गए हैं।
इंग्लैंड के दिग्गज बल्लेबाज जो रूट 899 रेंटिंग अंक के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं। जबकि न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान केन विलियमसन 852 रेंटिंग अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। न्यूजीलैंड के स्टार ऑलराउंडर डेरिल मिचेल 760 रेंटिंग अंक के साथ तीसरे और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ 757 रेटिंग अंक के साथ चौथे नंबर पर हैं।

Hindi News / Sports / Cricket News / Test Rankings: टॉप 10 से बाहर हुए रोहित और कोहली, जायसवाल और पंत ने लगाई छलांग, देखें ताजा टेस्ट रैंकिंग

ट्रेंडिंग वीडियो