scriptकमलनाथ के गढ़ में फिर होगा तख्तापलट, बीजेपी ने खेला बड़ा दांव | mp news coup again in KamalNath stronghold, BJP again played big bet | Patrika News
छिंदवाड़ा

कमलनाथ के गढ़ में फिर होगा तख्तापलट, बीजेपी ने खेला बड़ा दांव

MP News: मध्यप्रदेश में बीजेपी फिर से बड़ा उलटफेर करने की तैयारी में है। इस बार निशाना फिर से कमलनाथ को बनाया जा सकता है।

छिंदवाड़ाSep 27, 2024 / 02:22 pm

Himanshu Singh

kamanlnath
MP News: एक समय का मध्यप्रदेश कांग्रेस का सबसे मजबूत गढ़ छिंदवाड़ा फिर से चर्चाओं में आ गया है। बीजेपी ने साल 2023 विधानसभा चुनाव में गढ़ भेदने की कोशिश की और लोकसभा 2024 में जाकर कामयाब भी हो गए। अब बीजेपी फिर से कमलनाथ के गढ़ में तख्तापलट करने में जुट गई है।

कमलनाथ के अंतिम किले को भेद पाएगी बीजेपी?


छिंदवाड़ा नगर निगम अध्यक्ष धर्मेंद सोनू बाबू के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के बीजेपी ने पूरी तैयारी कर ली है। कभी भी कमलनाथ के अंतिम गढ़ में बीजेपी बड़ा उलटफेर कर सकती है। अगर नियम की बात करें तो 48 पार्षद और महापौर का एक वोट है। यानी 49 वोट। ऐसे में 25 पार्षदों के समर्थन के आधार पर अध्यक्ष पद पर विश्वास प्रस्ताव पारित हो सकता है।

बीजेपी ला सकती अविश्वास प्रस्ताव


बीजेपी नाराज पार्षदों को समझाइश दी है। इससे पहले सभी भाजपा सर्मथित पार्षदों को अविश्वास प्रस्ताव पर साइन करने के लिए सहमत किया गया है। सूत्रों के मुताबिक ऐसी जानकारी आ रही है कि संख्या बल के आधार पर अविश्वास प्रस्ताव पारित होने की संभावनाएं प्रबल है।

2022 में दो पार्षदों ने थामा था बीजेपी का हाथ


साल 2022 में हुए नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस को 26, बीजेपी 18 और चार निर्दलीय पार्षद जीते थे। दो ने कांग्रेस तो दो ने बीजेपी का दामन थाम लिया था।

Hindi News / Chhindwara / कमलनाथ के गढ़ में फिर होगा तख्तापलट, बीजेपी ने खेला बड़ा दांव

ट्रेंडिंग वीडियो