scriptबीजेपी में भराए हजारों अपराधी, पार्टी ने लिया बड़ा फैसला, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने किया ऐलान | State President VD Sharma took a big decision to remove thousands of criminals recruited in BJP | Patrika News
भोपाल

बीजेपी में भराए हजारों अपराधी, पार्टी ने लिया बड़ा फैसला, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने किया ऐलान

MP BJP President VD Sharma बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने इसका ऐलान किया।

भोपालSep 26, 2024 / 09:53 pm

deepak deewan

State President VD Sharma took a big decision to remove thousands of criminals recruited in BJP

State President VD Sharma took a big decision to remove thousands of criminals recruited in BJP

मध्यप्रदेश में बीजेपी का सदस्यता अभियान चल रहा है जिसमें नित नए रिकार्ड बन रहे हैं। इस बार डेढ़ करोड़ सदस्य बनाने का लक्ष्य है जिसमें से एक करोड़ से ज्यादा को सदस्यता दिला भी दी गई है। बीजेपी की सदस्यता लेने की प्रक्रिया बेहद आसान है जिसके कारण कई असामाजिक और अपराधिक तत्व भी पार्टी में शामिल हो गए हैं। ऐसे हजारों लोग हैं जिनके कारण बीजेपी की छवि धूमिल हो सकती है। ऐसे में पार्टी ने बड़ा फैसला लिया है। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने इसका ऐलान किया।
मध्यप्रदेश में BJP ने आपराधिक बैकग्राउंड वाले सदस्यों को निकालने का निर्णय लिया है। इसके लिए पार्टी बूथ स्तर पर सदस्यों का वेरिफिकेशन कर नए सदस्यों की छंटनी करेगी। संगीन अपराधों में लिप्त लोगों को बीजेपी, पार्टी से निकाल देगी, ऐसे लोगों की सदस्यता निरस्त कर दी जाएगी। प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने यह घोषणा करते हुए बताया कि बूथ स्तर पर ही नए सदस्यों का सत्यापन किया जाएगा।
यह भी पढ़ें : फिर बदलेगा एमपी का नक्शा! दो जिलों और तहसीलों के पुनर्गठन की कवायद हुई तेज

बीजेपी में मोबाइल नंबर पर मिस्ड कॉल कर सदस्य बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा क्यूआर कोड स्कैन करके भी पार्टी की सदस्यता दी जा रही है। नमो एप और पार्टी की वेबसाइट पर भी सदस्यता लेने की सुविधा है। आसान प्रक्रिया होने से हजारों आपराधिक और असामाजिक तत्व बीजेपी में भरा गए हैं। इस मुसीबत से छुटकारा पाने के लिए पार्टी ने सदस्यों के सत्यापन कराने की बात कही है।
पिछली बार प्रदेश में बीजेपी ने 95 लाख सदस्य बनाए थे। जबकि इस बार महज 24 दिन में 1 करोड़ सदस्य बनाए जा चुके हैं। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार 1 करोड़ 81 हजार 437 सदस्य मिस्ड कॉल से बनाए गए जिनमें से 95 लाख सदस्यों ने आनलाइन फार्म भरा है। फार्म भरने वाले ज्यादातर सदस्यों का वेरीफिकेशन हो गया है। कुल डेढ़ करोड़ सदस्यों का लक्ष्य है।
मध्यप्रदेश में बीजेपी का सदस्यता अभियान का पहला चरण 25 सितंबर को पूरा हुआ। अगला चरण 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक चलाया जाएगा।

Hindi News / Bhopal / बीजेपी में भराए हजारों अपराधी, पार्टी ने लिया बड़ा फैसला, प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने किया ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो