scriptशपथ के बाद सीएम निवास पहुंचे 28वें चीफ जस्टिस, आज से मुख्यपीठ में संभालेंगे कार्यभार | madhya pradesh 28th justice suresh kumar kait took oath take charge from today | Patrika News
भोपाल

शपथ के बाद सीएम निवास पहुंचे 28वें चीफ जस्टिस, आज से मुख्यपीठ में संभालेंगे कार्यभार

राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने बुधवार को राजभवन में जस्टिस सुरेश कुमार कैत को प्रदेश के 28वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलाई..

भोपालSep 26, 2024 / 07:55 am

Sanjana Kumar

mp new chief justice

सीएम आवास पर भोज के दौरान चीफ जस्टिस सुरेश कुमार कैत और पत्नी सरोज कैत से चर्चा करते सीएम डॉ. मोहन यादव।

राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने बुधवार को राजभवन में जस्टिस सुरेश कुमार कैत को प्रदेश के 28वें मुख्य न्यायाधीश के रूप में शपथ दिलाई। मुख्यमंत्री ने अपने निवास पर उनके सम्मान में दोपहर में भोज दिया। इसमें उनकी पत्नी सरोज कैत भी मौजूद थीं।
कैत आज गुरुवार 26 सितंबर को जबलपुर जाकर मुख्यपीठ में कार्यभार संभालेंगे। इधर, कांग्रेस से राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा, हाईकोर्ट में पहली बार विद्वान दलित कैत चीफ जस्टिस बने हैं। अगली बार आदिवासी हो तो जस्टिस सिस्टम के प्रति विश्वास और बढ़ेगा।
बता दें कि राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने राजभवन में उन्हें शपथ दिलाई है। इस दौरान सीएम मोहन यादव, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, मध्य प्रदेश के पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और मुख्य सचिव वीरा राणा सहित कई बड़े नेता और अधिकारी उपस्थित थे।

Hindi News / Bhopal / शपथ के बाद सीएम निवास पहुंचे 28वें चीफ जस्टिस, आज से मुख्यपीठ में संभालेंगे कार्यभार

ट्रेंडिंग वीडियो