scriptदहेज के लिए महिला को जिंदा जलाया | women died due to dowry in Banda | Patrika News
बांदा

दहेज के लिए महिला को जिंदा जलाया

 बांदा में दहेज की भेट चढ़ी एक और बेटी। ससुराल में हिंसा की शिकार और आग से जलकर फिर एक महिला की मृत्यु हो गयी

बांदाSep 13, 2016 / 08:00 am

Ruchi Sharma

dowry

dowry

बांदा. बांदा में दहेज की भेट चढ़ी एक और बेटी। ससुराल में हिंसा की शिकार और आग से जलकर फिर एक महिला की मृत्यु हो गयी। मृतका के परिजनों ने ससुरालीजनों पर उनकी बेटी को दहेज के लिए मारने पीटने और जला देने का आरोप लगाया है। पांच दिन पूर्व ससुराल में संदिग्ध हालात में जलने के बाद महिला को मायके पक्ष ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया था, जहां उसकी इलाज के दौरान ही मौत हो गयी। 

मामला बांदा के नरैनी तहसील के गांव मुकेरा का है जहां ओमप्रकाश की पत्नी रामदुलारी को पांच दिन पूर्व बुरी तरह आग में झुलसने के बाद बांदा जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। मायके पक्ष का आरोप है कि मृतिका से दहेज़ की मांग उसके ससुरालजनों द्वारा थी। दहेज़ की मांग को पूरा न करने पर उसे प्रताड़ित किया जाता था व उसके साथ मारपीट की जाती थी।

दहेज की मांग के चलते ही मृतका के साथ उसका पति और ससुरालीजन मारपीट करते थे जिस पर न्यायालय में भी मामला पहुंच था और न्यायालय में समझौता के बाद रामदुलारी ससुराल आयी थी। लेकिन ससुरालवालों का रवैया नहीं बदला और पांच दिन पहले रामदुलारी को मारने पीटने के बाद उसको जला दिया गया था। 

Hindi News / Banda / दहेज के लिए महिला को जिंदा जलाया

ट्रेंडिंग वीडियो