scriptRussia-Ukraine War Live : पुतिन सेना का यूक्रेन के सैनिकों को ठहराने वाले होटल पर ड्रोन हमला,दागीं मिसाइलें | Ukraine-Russia war live: Putin's army's drone attack on a hotel housing English-speaking mercenaries | Patrika News
विदेश

Russia-Ukraine War Live : पुतिन सेना का यूक्रेन के सैनिकों को ठहराने वाले होटल पर ड्रोन हमला,दागीं मिसाइलें

Ukraine -Russia War Live Updates : रूस और यूक्रेन की जंग )Ukraine-Russia war) के दौरान रूस ने जबरदस्त ड्रोन हमला ( Drone Attack) कर यूक्रेन में लड़ रहे “अंग्रेजी बोलने वाले भाड़े के सैनिकों” वाले एक होटल को निशाना बनाया है।

नई दिल्लीApr 28, 2024 / 04:54 pm

M I Zahir

Russia Drone Attack

Russia Drone Attack

War News Live Updates : रूस और यूक्रेन युद्ध ( Russia-Ukraine War) के दौरान रूस ने एक होटल पर हमला कर उस पर अपना गुस्सा निकाला। रूसी राज्य मीडिया (Media) ने दावा किया कि पुतिन की सेना ने यूक्रेन में लड़ रहे “अंग्रेजी बोलने वाले भाड़े के सैनिकों” वाले एक होटल ( Hotel ) को निशाना बनाया है। रूस ने यहां ​मिसाइलें दागीं।

हमले से होटल बुरी तरह क्षतिग्रस्त, आग लगी

रूसी सैनिकों ने यूक्रेन ( Ukraine ) के मायकोलाइव में होटल पर हमला करने के लिए ईरान निर्मित शहीद ड्रोन ( Shahid Drone) का इस्तेमाल किया, जिससे होटल बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और आग लग गई।

हमले में कोई हताहत नहीं हुआ

क्षेत्र के गवर्नर विटाली किम ने कहा: “दुश्मन ने ‘शहीद-131/136’ प्रकार के एक मानव रहित हवाई वाहन से शहर पर हमला किया है। परिणामस्वरूप, एक होटल की इमारत को भारी क्षति हुई, आग लग गई, जिसे तुरंत बुझा दिया गया। हमले में कोई हताहत नहीं हुआ है।

गैस सुविधाओं को टारगेट ( Target )किया

ऐसा तब हुआ जब वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि यूक्रेन के ऊर्जा क्षेत्र पर एक अलग रूसी हमले ने यूरोपीय संघ को आपूर्ति के लिए महत्वपूर्ण गैस सुविधाओं को टारगेट किया।

क्रूज मिसाइलों ( Cruise Missiles) सहित लंबी दूरी की मिसाइलें दागीं

अधिकारियों ने कहा कि रूसी सेना ने सुविधाओं को निशाना बनाने के लिए आर्कटिक सर्कल में स्थित अपने रणनीतिक बमवर्षकों से क्रूज मिसाइलों सहित लंबी दूरी की मिसाइलें दागीं। कीव ने कहा कि उसकी हवाई सुरक्षा ने आने वाली 34 मिसाइलों में से 21 को मार गिराया।

बिजली और गैस पारगमन सुविधाएं दोनों

ज़ेलेंस्की ने कहा, मुख्य लक्ष्य ऊर्जा क्षेत्र, उद्योग में विभिन्न सुविधाएं, बिजली और गैस पारगमन सुविधाएं दोनों थे,विशेष रूप से, वे गैस सुविधाएं जो यूरोपीय संघ में सुरक्षित डिलीवरी सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण हैं।

Home / world / Russia-Ukraine War Live : पुतिन सेना का यूक्रेन के सैनिकों को ठहराने वाले होटल पर ड्रोन हमला,दागीं मिसाइलें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो