scriptसिंगापुर में क्रैश हुआ F-16 फाइटर जेट, पायलट सुरक्षित | Singapore Air Force F-16 crashed at air base, pilot survived | Patrika News
विदेश

सिंगापुर में क्रैश हुआ F-16 फाइटर जेट, पायलट सुरक्षित

सिंगापुर में आज एक F-16 फाइटर जेट क्रैश हो गया।

नई दिल्लीMay 08, 2024 / 03:23 pm

Tanay Mishra

F-16

F-16 fighter crashed in Singapore

सिंगापुर (Singapore) में आज एक विमान हादसे का शिकार हो गया। और यह विमान कोई सामन्य विमान नहीं, बल्कि एयर फोर्स का विमान था और वो भी F-16 फाइटर जेट। जानकारी के अनुसार आज, बुधवार, 8 मई को सिंगापुर एयर फोर्स का F-16 फाइटर जेट क्रैश हो गया। यह फाइटर जेट एयर फोर्स के तेंगाह एयर बेस पर लोकल समयानुसार दोपहर 12 बजकर 35 मिनट पर क्रैश हुआ। सिंगापुर के रक्षा मंत्रालय की तरफ से इस बात की जानकारी दी गई।

टेक ऑफ के दौरान हुई दिक्कत

सिंगापुर के रक्षा मंत्रालय की तरफ से जानकारी दी गई कि हादसे का शिकार हुए F-16 फाइटर जेट में टेक ऑफ के दौरान ही दिखात हो गई थी। इसी वजह से वो ज़्यादा दूर नहीं जा पाया और एयर बेस पर ही क्रैश हो गया।

पायलट सुरक्षित

सिंगापुर के रक्षा मंत्रालय के अनुसार हादसे का शिकार हुए F-16 फाइटर जेट का पायलट सुरक्षित है। वह सफलतापूर्वक विमान से बाहर निकल गया और होश में है। साथ ही वह सही से चल भी पा रहा है। हालांकि उसे मामूली चोट आई है जिसके लिए बेस पर ही उसे चिकित्सकीय सहायता दी गई।

मामले की जांच शुरू

सिंगापुर एयर फोर्स का F-16 फाइटर जेट किस वजह से क्रैश हुआ, इस मामले की जांच शुरू हो गई है। यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि विमान के टेक ऑफ के दौरान दिक्कत किस वजह से आई।

यह भी पढ़ें

Earthquake: वानूआतू में जोर का भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 6.1 तीव्रता

Hindi News/ world / सिंगापुर में क्रैश हुआ F-16 फाइटर जेट, पायलट सुरक्षित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो