scriptBreaking News : आईसीआईसीआई बैंक ने NRI के लिए अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबरों से UPI शुरू किया | NRI Special: ICICI Bank launches UPI with international mobile numbers for NRIs | Patrika News
विदेश

Breaking News : आईसीआईसीआई बैंक ने NRI के लिए अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबरों से UPI शुरू किया

ICICI Bank launches UPI for NRIs : NRIs के लिए खुशखबरी है। अब उन्हें ऑनलाइन लेनदेन में आसानी हो गई है। आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने एनआरआई के लिए अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबरों से यूपीआई सुविधा शुरू की है।
0

नई दिल्लीMay 08, 2024 / 03:30 pm

M I Zahir

UPI for NRI

UPI for NRI

ICICI Bank launches UPI for NRIs: आईसीआईसीआई बैंक ( ICICI Bank ) ने अनिवासी भारतीय ( NRI ) ग्राहकों को अपने अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबरों का उपयोग कर के भारत में Unified Payment Interface ( UPI ) लेनदेन करने की अनुमति देते हुए एक नई सुविधा शुरू की है।

भुगतान में आसानी

आईसीआईसीआई बैंक की ओर से सोमवार को एनआरआई (NRI) के लिए की गई इस घोषणा से रोजमर्रा के भुगतान में आसानी होने की उम्मीद है। ध्यान रहे कि पहले, एनआरआई को यूपीआई का उपयोग करने के लिए अपने अनिवासी बाहरी (NRE) या अनिवासी साधारण (NRO) बैंक खातों के साथ एक भारतीय मोबाइल नंबर पंजीकृत करना पड़ता था, जिससे आसानी से भुगतान करने की उनकी क्षमता सीमित हो जाती थी।

अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबरों का उपयोग

नई सुविधा आईसीआईसीआई बैंक के एनआरआई ग्राहकों (NRI bank account holders) को यूपीआई भुगतान UPI payment के लिए अपने NRI/NRO खातों के साथ पंजीकृत अपने अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबरों का उपयोग करने की अनुमति देती है। यह परिवर्तन संयुक्त राज्य अमरीका, ब्रिटेन, संयुक्त अरब अमीरात, कनाडा, सिंगापुर, ऑस्ट्रेलिया, हांगकांग और सऊदी अरब देशों ओमान व कतर सहित दस देशों में रहने वाले ग्राहकों पर लागू होता है।

ई-कॉमर्स लेनदेन ( E-Commerce Transactions)

बैंक ने पुष्टि की कि यह सेवा उसके मोबाइल बैंकिंग ऐप ( Mobile Banking App), आई मोबाइल पे ( I Mobile Pay) के माध्यम से उपलब्ध है, जो एनआरआई को भारतीय मोबाइल नंबर पर स्विच किए बिना उपयोगिता भुगतान, व्यापारी और ई-कॉमर्स लेनदेन ( E-Commerce Transactions) और अन्य वित्तीय गतिविधियों के लिए एक आसान तरीका प्रदान करती है। ग्राहक किसी भी भारतीय क्यूआर कोड को स्कैन कर के, यूपीआई आईडी ( UPI ID) पर पैसे भेज कर या किसी भारतीय बैंक खाते में भेज कर भुगतान कर सकते हैं।

Hindi News/ world / Breaking News : आईसीआईसीआई बैंक ने NRI के लिए अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबरों से UPI शुरू किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो