scriptIPL 2024: पंजाब किंग्स पर अकेले भारी पड़े जडेजा, बल्ले के बाद गेंद से ढाया कहर, चेन्नई ने पंजाब को दी शिकस्त | ipl 2024 pbks vs csk ravindra jadeja all round performance against punjab kings vs chennai super kings tushar deshpande | Patrika News
खेल

IPL 2024: पंजाब किंग्स पर अकेले भारी पड़े जडेजा, बल्ले के बाद गेंद से ढाया कहर, चेन्नई ने पंजाब को दी शिकस्त

IPL 2024 के 53वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को हराकर सीजन की 7वीं जीत हासिल की और प्लेऑफ में पहुंचने की दावेदारी और मजबत कर ली।

नई दिल्लीMay 05, 2024 / 07:06 pm

Vivek Kumar Singh

IPL 2024, PBKS vs CSK highlights
IPL 2024, PBKS vs CSK Highlights: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 के 53वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स ने पंजाब किंग्स को 28 रन से हरा दिया। इस मुकाबले में रवींद्र जडेजा ने शानदार प्रदर्शन किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम के लिए सबसे ज्यादा 43 रन बनाए, फिर गेंदबाजी करते हुए 20 रन देकर 3 विकेट चटका दिए। पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने 167 रन बनाए। 168 रन के जवाब में पंजाब किंग्स की टीम सिर्फ 139 रन पर ही बना सकी।
इससे पहले धर्मशाला के स्टेडियम में सैम करन ने टॉस जीता और ऋतुराज गायकवाड की टीम को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। मैच के दूसरे ओवर में ही रहाणे 9 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद ऋतुराज और डेरिल मिचेल ने अच्छी साझेदारी की और टीम को 60 के पार पहुंचाया। 69 के स्कोर पर गायकवाड 32 रन बनाकर आउट हुए तो शिवम दुबे को पहली गेंद पर हर्षल पटेल ने बोल्ड मार दिया। 9वें ओवर में डेरिल मिचेल भी 30 रन बनाकर आउट हो गए।

जडेजा ने चेन्नई के लिए बनाए सबसे ज्यादा रन

इसके बाद रवींद्र जडेजा ने एक छोर संभाला और टीम के स्कोर को बढ़ाते रहे। दूसरी ओर से विकेटों के गिरने का सिलसिला जारी रहा और 122 के स्कोर तक 6 विकेट गिर गए। मिचेल सेंटनर और शार्दुल ठाकुर ने जैसे तैसे टीम को 150 तक पहुंचाया। 150 पर शार्दुल ठाकुर आउट हुए तो धोनी बल्लेबाजी के लिए आए लेकिन वह पहली गेंद पर हर्षल पटेल का शिकार हो गए। जडेजा 20वें ओवर में आउट होने से पहले 26 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 43 रन बना गए और टीम को 167 तक पहुंचा दिया।

गेंद से भी जड़ेजा ने बरपाया कहर

168 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब किंग्स की शुरुआत बेहद खराब रही।पारी के दूसरे ओवर में तुषार देशपांडे ने जॉनी बेयरस्टो और फिर राइली रूसो को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद शशांक सिंह और प्रभसिमरन सिंह ने टीम को 50 के पार पहुंचाया। मिचेल सेंटनर ने शशांक को आउट कर साझेदारी तोड़ी तो जडेजा ने प्रभसिमरन को पवेलियन भेज दिया। सिमरनजीत सिंह ने जीतेश शर्मा को आउट कर पंजाब की आधी टीम को समेट दिया।
पंजाब किंग्स के कप्तान सैम करन भी ज्यादा देर नहीं टिक सके और रवींद्र जडेजा का शिकार हो गए। इसके बाद जडेजा ने आशुतोष शर्मा को आउट कर पंजाब की उम्मीदें तोड़ दी। आखिरी बल्लेबाजों ने संघर्ष करने की कोशिश की लेकिन चेन्नई के सामने पूरे 20 ओवर खेलने के बाद सिर्फ 139 रन बना सकी। जडेजा ने 4 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट हासिल किए तो तुषार देशपांडे और सिमरनजीत सिंह को भी 2-2 विकेट मिले।

Hindi News/ Sports / IPL 2024: पंजाब किंग्स पर अकेले भारी पड़े जडेजा, बल्ले के बाद गेंद से ढाया कहर, चेन्नई ने पंजाब को दी शिकस्त

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो