scriptरेलवे की ने बड़ी कार्रवाई, एक लाख यात्रियों से वसूले 7.65 करोड़ | Railway took a big action, collected Rs 7 crore from one lakh passengers | Patrika News
प्रयागराज

रेलवे की ने बड़ी कार्रवाई, एक लाख यात्रियों से वसूले 7.65 करोड़

बिना टिकट यात्रा करना, गंदगी फैलाना अब यात्रियों को भारी पड़ेगा। लागातार आ रही शिकायतों को लेकर रेलवे विभाग एक्शन मोड में आ गया। रेलवे की विशेष टीम ने कार्रवाई करते हुए 30 दिनों के भीतर एक लाख यात्रियों का चालान काटा।

प्रयागराजMay 08, 2024 / 06:27 am

Krishna Rai

रेलवे हेल्पलाइन, एक्स हैंडल, वेबसाइट और मोबाइल एप के जरिया लागातार आ रहीं शिकायतों के बाद डीआरएम प्रयागराज के निर्देश पर सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक दिनेश कुमार और मंडल मुख्य टिकट निरीक्षक दिवाकर शुक्ला के नेतृत्व में एक जांच टीम को कार्रवाई के लिए स्टेशनों पर उतारा गया। अप्रैल महीने में प्रयागराज मंडल में 105142 यात्रियों पर कार्रवाई की गई और इनसे 7 करोड़ 65 लाख का राजस्व भी वसूला गया।
मंडल पीआरओ अमित कुमार ने बताया कि 53273 यात्रियों को बिना टिकट यात्रा करते हुए पकड़ा गया है। इनसे 4 करोड़ 82 लाख रूपए जुर्माने की वसूली की गई है। 50403 यात्रियों को अनियमित यात्रा में पकड़े जाने पर उनसे 2 करोड़ 80 लाख रूपया जुर्माना वसूला गया है। इसी तरह से 1179 यात्रियों को गंदगी फैलाने पर पकडऩे पर उनसे 1 करोड़ 27 लाख रूपया जुर्माना वसूला गया है।

Hindi News/ Prayagraj / रेलवे की ने बड़ी कार्रवाई, एक लाख यात्रियों से वसूले 7.65 करोड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो