scriptLOK SABHA ELECTION 2024: यूपी के इन दो लोकसभा सीटों पर 32 नामांकन पत्रों को किया गया खारिज | l 32 nomination papers were rejected on these two Lok Sabha seats of UP | Patrika News
प्रयागराज

LOK SABHA ELECTION 2024: यूपी के इन दो लोकसभा सीटों पर 32 नामांकन पत्रों को किया गया खारिज

प्रयागराज के इलाहाबाद और फूलपुर लोकसभा सीट पर कुल 32 पर्चे खरिज किए गए हैं। जिला निर्वाचन कार्यालय में मंगलवार को दोनों सीटों पर हुए नामांकन पत्रों की जांच के बाद अंतिम सूची तैयार की।

प्रयागराजMay 07, 2024 / 09:20 pm

Krishna Rai

यूपी के प्रयागराज की लोकसभा सीट इलाहाबाद और फूलपुर के लिए कुल 61 नामांकन हुए थे। मंगलवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। जिसमें कुल 32 नामांकन पत्र खारिज किए गए हैं। इलाहाबाद सीट के लिए 29 नामांकन हुए थे। जिसमें जांच के बाद 15 पर्चों को खारिज किया गया। इलाहाबाद सीट पर अब 14 दावेदार बचे हैं। इसी तरह से फूलपुर लोकसभा सीट पर कुल 32 नामांकन किए गए थे। इनमें कुल 17 पर्चे खारिज किए गए। फूलपुर सीट पर अब कुल 14 प्रत्याशी मैदान में होंगे।
गलतियों के कारण खरिज हुए नामांकन पत्र
आवेदन पत्रों की जांच के बाद अधिकारियों ने बताया कि नामांकन पत्र को भरने में की गई गलती के कारण अधिकांश पर्चा खरिज किया गया है। जिसमें अंतिम दिन दाखिल हुए पर्चों में ज्यादा गलतियां मिली हैं। बताया गया कि बचे हुए प्रत्याशियों के पास 9 मई को पर्चा वापिस लेने का मौका है।

Hindi News/ Prayagraj / LOK SABHA ELECTION 2024: यूपी के इन दो लोकसभा सीटों पर 32 नामांकन पत्रों को किया गया खारिज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो