scriptParliament Winter Session: लोकसभा मे CVC, CBI निदेशक का कार्यकाल बढ़ाने वाला बिल पेश, जानिए विपक्ष ने क्या कहा | Parliament Winter Session Latest Updates from Lok Sabha and Rajaya Sabha 03 12 2021 | Patrika News

Parliament Winter Session: लोकसभा मे CVC, CBI निदेशक का कार्यकाल बढ़ाने वाला बिल पेश, जानिए विपक्ष ने क्या कहा

locationनई दिल्लीPublished: Dec 03, 2021 02:37:48 pm

Parliament Winter Session संसद के शीतकालीन सत्र में 12 राज्यसभा सांसदों के निलंबन का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। लगातार चौथे दिन जहां विपक्ष ने निलंबित सांसदों के समर्थन में प्रदर्शन किया, वहीं शुक्रवार को विपक्ष के खिलाफ बीजेपी सांसद पर सड़क पर उतर आए। संसद के बाहर बीजेपी सांसदों ने सबको सन्मति दे भगवान…नारे के साथ प्रदर्शन किया। वहीं कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने इसे जख्मों पर नमक छिड़कने वाला बताया

657.jpg
नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र ( Parliament Winter Session ) में सांसदों का निलंबन विरोध का बड़ी वजह बनता जा रहा है। लगातार चौथे दिन भी संसद बाहर 12 निलंबित सांसदों का प्रदर्शन जारी है। खास बात यह है कि निलंबित किए गए 12 सांसदों के समर्थन में विपक्ष के प्रदर्शन के बाद अब भारतीय जनता पार्टी ( BJP ) के सांसदों ने भी बड़ा कदम उठाया। बीजेपी सांसदों ने भी विपक्ष के खिलाफ संसद ना चलने देने के विरोध में प्रदर्शन किया। बीजेपी सांसदों ने गांधी प्रतिमा से लेकर अंबेडकर प्रतिमा तक विरोध मार्च निकाला।
बीजेपी सांसद जफर इस्लाम ने कहा कि विपक्ष लगातार प्रदर्शन के जरिए लोकतंत्र की हत्या कर रहा है। बीजेपी किसी भी कीमत पर ये बर्दाश्त नहीं करेगी। संसद को भंग करना, माफी नहीं मांगने जैसी हरकतों के जरिए विपक्ष सिर्फ लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर प्रहार कर रहा है।
यह भी पढ़ेँः Parliament Winter Session: महंगाई के मुद्दे पर कांग्रेस, TMC समेत 6 पार्टियों ने राज्यसभा से किया वॉकआउट

https://twitter.com/hashtag/SansadUpdate?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/ANI/status/1466666648308367360?ref_src=twsrc%5Etfw
शीतकालीन सत्र के पांचवे दिन लोकसभा में CVC, CBI निदेशक के कार्यकाल की अवधि पांच साल तक बढ़ाने वाला बिल पेश किया गया है। हालांकि बिल के पेश होने पर भी विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। यही नहीं विपक्ष ने इसका विरोध करते हुए कहा है कि ऐसे में CBI जैसी एजेंसी का और सरकारी दुरुपयोग होगा।
https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw
भजन गाकर निकाला मार्च
विपक्ष के हंगामे और प्रदर्शन के बाद भारतीय जनता पार्टी के सांसदों ने भी शुक्रवार को प्रदर्शन शुरू कर दिया। रघुपति राघव राजाराम, सबको सन्मति दे भगवान…नारे के साथ बीजेपी सांसदों ने गांधी प्रतिमा से लेकर अंबेडकर प्रतिमा तक मार्च निकाला।
बीजेपी का कहना है कि विपक्ष निलंबित सांसदों के बहाने लोकतांत्रित प्रक्रिया को खत्म करने की कोशिश कर रहा है। लगातार संसद को भंग कर विपक्ष लोकतंत्र की हत्या कर रहा है। 12 सांसदों के निलंबर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे विपक्ष पर भाजपा सांसदों ने निशाना साधा है।
https://twitter.com/ANI/status/1466653270957428737?ref_src=twsrc%5Etfw
शशि थरूर बोले जख्मों पर नमक छिड़क रहे बीजेपी सांसद
कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने बीजेपी सांसदों की ओऱ से किए गए प्रदर्शन को जख्मों पर नमक छिड़कना बताया। उन्होंने कहा कि, बीजेपी सांसदों का यहां आना और जख्मों पर नमक मलना बेवजह उकसाने वाला था। कुछ भी हो तो बीजेपी को एकजुटता दिखानी चाहिए थी। मेरे सहयोगियों को एक ऐसी पार्टी ने अन्यायपूर्ण तरीके से निष्कासित कर दिया, जिसने संस्थागत व्यवधान उत्पन्न किया है।
https://twitter.com/ANI/status/1466663131740999681?ref_src=twsrc%5Etfw
एनआरसी भी रद्द करेगी सरकार
तृणमूल सांसद डोला सेना ने कहा कि, जलद् ही बीजेपी सरकार एनसआरी को भी रद्द कर देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा के एक मंत्री ने गुरुवार को संसद में कहा कि एनआरसी पूरे भारत में लागू नहीं किया जाएगा। डोला सेन ने कहा कि, केंद्र सरकार ने 3 कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया है और जल्द ही एनआरसी को भी निरस्त कर देंगे।
https://twitter.com/ANI/status/1466654604712497154?ref_src=twsrc%5Etfw
यह भी पढ़ेंः कोरोना गाइडलाइन को लेकर आमने-सामने केंद्र और महाराष्ट्र सरकार, जानिए क्या है पूरा मामला

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ मंडाविया ने लोकसभा में ‘ऑक्सीजन की कमी के कारण मौतों’ के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि, हमने सभी राज्यों को पत्र लिखकर इस पर डेटा मांगा था। 19 राज्यों ने जवाब दिया, केवल पंजाब ने ऑक्सीजन की कमी के कारण चार ‘संदिग्ध’ मौतों की सूचना दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो