scriptफरवरी माह से दौडेंगी जींद-सोनीपत रेलमार्ग पर रेल-पूठिया | Jind to sonipat rail facility will be launched in february | Patrika News
सोनीपत

फरवरी माह से दौडेंगी जींद-सोनीपत रेलमार्ग पर रेल-पूठिया

20 व 21 जनवरी को सीआरएस की टीम करेगी अंतिम सेफ्टी निरीक्षण, वार्षिक निरीक्षण दौरे के दौरान जींद पंहुचे रेलवे महाप्रबंधक

सोनीपतJan 19, 2016 / 03:15 pm

युवराज सिंह

jind to sonipat train

jind to sonipat train

जींद। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ऐ के पूठिया ने दावा किया कि फरवरी माह में जींद-गोहाना-सोनीपत-दिल्ली रेल लाईन शुरू हो जाएगी और इस लाईन का अंतिम सेफ्टी निरीक्षण 20 व 21 जनवरी को सीआरएस की टीम करेगी। उन्होने कहा कि फिलहाल यह ट्रैक मालगाड़ी के लिए तैयार है। पूठिया दिल्ली-फिरोजपुर रेल मार्ग पर अपने वार्र्षिक निरिक्षण दौरे के दौरान जींद में पत्रकारों से बात कर रहे थे।

पूठिया ने कई स्थानों पर इन्सपेक्शन कोच से उतर कर ट्रैक रनिंग, तीन रेलवे स्टेशन,सिग्नल प्रणाली का स्वयं निरीक्षण भी किया। अपने इस दौरे के दौरान वे गेंग मेन,रेलवे की कई यूनियनों के अलावा आम लोगो से मिले और उनकी समस्याए सुनी। इस दौरान उनके साथ सोनीपत के सासंद रमेश कौशिक, रेलवे मंडल प्रबंधक अरूण अरोड़ा, डीसी विनय सिंह समेत अनेक रेलवे अधिकारी मौजूद थे।

पूठिया ने कहा कि आज वे रेलवे के वार्षिक निरिक्षण दौरे के लिए यहां आए है। अपने दौरे के दौरान उन्हेने यहा के जनप्रतिनिधि सांसद रमेश कौशिक को भी यहां आने का निमंत्रण दिया था ताकि जनसमस्याओं पर विस्तार से बात हो सके। उन्होने कहा कि जींद-पानीपत रेलवे लाईन के विधुतिकरण का कार्य पूरा हो चूका है और जींद-सोनीपत रेलवे लाईन का काम सोनीपत के समीप थोडा सा बकाया है और उसे जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

उन्होने कहा कि इस लाईन का अंतिम सेफ्टी निरिक्षण 20 व 21 जनवरी को सीआरएस की टीम करेगी और इसके बाद इस पर रेल यातायात शुरू कर दिया जाएगा। उन्होने कहा कि फरवारी माह में इस रेल मार्ग पर गाडिय़ा दौडने लगेगी।

महाप्रबंधक ने कहा कि सरकार की मंशा है कि देश के लोगो को रेलवे की तरफ से सभी मूलभूत सुविधाए मिले और रेलवे का और विस्तारीकरण किया जाए। उन्होने कहा कि इसी कड़ी में रेल-लाईनों को इलेक्ट्रिक करना, रेलवे लाईनों को डबलिंग करना प्रमुख है। दिल्ली-फिरोजपुर रेल मार्ग पर यह काम पूरी तेजी से चल रहा है। दोनों कामों को जल्द से जल्द पूरा कर लिया जाएगा। अपने दौरे के दौरान रेल महाप्रबंधक ने आम लोगो की समस्यओं को भी सुना। रेलवे की उत्तर रेलवे मजदूर यूनियन, नोर्दन रेलवे मेंस यूनियन के अलावा कई सामाजिक संगठनों ने भी अपनी मांगों को लेकर महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान महाप्रबंधक ऐ के पूठिया ने रेलवे द्वारा स्टेशन के बाहर बनाए गए पार्क का उद्वघाटन भी किया।

Hindi News/ Sonipat / फरवरी माह से दौडेंगी जींद-सोनीपत रेलमार्ग पर रेल-पूठिया

ट्रेंडिंग वीडियो