scriptहे प्रभु हमें चाहिए रेल | Lord, we must train | Patrika News
सिवनी

हे प्रभु हमें चाहिए रेल

बरगी से लखनादौन, छपारा, सिवनी होते हुए नागपुर तक रेल लाइन की मांग को
लेकर 23 जून गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और रेलमंत्री सुरेश प्रभु
के नाम एक ज्ञापन सौंपा जाएगा।

सिवनीJun 19, 2016 / 08:22 pm

manish tiwari

patrika

patrika


सिवनी. जिले को रेल नेटवर्क से और प्रभावी तरीके से जोडऩे के लिए रविवार को लखनादौन में दर्जनों जगहों के सैकड़ों लोगों ने अपना समर्थन दिया। बिना किसी मंच के बैनर तले सभी दलगत मतभेदों से ऊपर उठकर बड़ी संख्या में दलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं के अलावा बड़ी संख्या में नागरिकों ने हिस्सा लिया। लगभग तीन घंटे तक चली इस बैठक में रेल को लेकर सोशल मीडिया पर जागरुकता और लोगों को जोडऩे के साथ-साथ प्रशासन का ध्यान मांग की ओर आकृष्ठ करने के लिए सभी जरुरी संभव कदम उठाने की बात कही गई। फैसला लिया गया कि आगामी गुरुवार को एक ज्ञापन सौंपकर अपनी मांग की ओर प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया जाएगा। इसके बाद आगे की रणनीति को लेकर चर्चा की जाएगी।
रविवार को हुई बैठक
सोशल मीडिया के जरिए लोगों को अपने साथ जोडऩे के बाद रेल लाइन की मांग को लेकर एक बैठक का आयोजन लखनादौन के राम मंदिर प्रागंण में किया गया जिसमें बड़ी संख्या में दर्जनों जगहों के सैकड़ों लोगों ने अपनी उपस्थिति दी। सिवनी विधायक दिनेश राय के साथ-साथ बड़ी संख्या में कांग्रेस, भाजपा और गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों ने बैठक में हिस्सा लिया। जो लोग इस कार्यक्रम में नहीं पहुंच पाए वे सोशल मीडिया और दूरभाष के माध्यम से बैठक से जुड़े रहे। इस बैठक में लखनादौन के साथ-साथ छपारा, गनेशगंज, आदेगांव, धूमा, सनाईडोंगरी, नागनदेवरी, घूरवाड़ा, देवरी, आदि जगहों से लोग शामिल हुए।
पहले ज्ञापन फिर आगे की रणनीति
इस बैठक में आए लोगों ने फैसला किया कि पहले बरगी से लखनादौन, छपारा, सिवनी होते हुए नागपुर तक रेल लाइन की मांग को लेकर 23 जून गुरुवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह और रेलमंत्री सुरेश प्रभु के नाम एक ज्ञापन सौंपा जाएगा। इस ज्ञापन में क्षेत्र में रेल लाइन के विकास से होने वाले फायदों के साथ-साथ रेल लाइन की जरुरत के बारे में बताया जाएगा। रेललाइन के लिए वर्षों से लंबित पड़े सर्वे कार्य को शीघ्र पूरा करने की मांग की जाएगी। बैठक में पहुंचे सिवनी विधायक दिनेश राय ने बताया कि इस मार्ग के सर्वे के लिए मंजूरी पहले ही मिल चुकी है लेकिन अब तक सर्वे का काम शुरु नहीं किया गया है। दिनेश राय का कहना है कि सर्वे का काम जल्द से जल्द निबटाया जाए इसके लिए वे मुख्यमंत्री सहित सभी वरिष्ठ केन्द्रीय मंत्रियों से मिलकर बात करेंगे।

Hindi News / Seoni / हे प्रभु हमें चाहिए रेल

ट्रेंडिंग वीडियो