scriptरेलवे ने दी चेतावनी,11 जुलाई से करेंगे कर्मचारी हड़ताल | railway warn for worker strike | Patrika News
सागर

रेलवे ने दी चेतावनी,11 जुलाई से करेंगे कर्मचारी हड़ताल

आंदोलन को लेकर रेल मंत्रालय ने सभी जोनल अधिकारियों को पत्र लिखा है। इसमें किसी भी रेल कर्मचारियों को 11 जुलाई से अवकाश न दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

सागरJul 05, 2016 / 05:24 pm

Widush Mishra

railway, warn, worker strike, sagar hindi news, ma

railway, warn, worker strike, sagar hindi news, madhya pradesh news in hindi

सागर.मुख्य रेल पथ निरीक्षक कार्यालय में सोमवार को गेट मीटिंग का आयोजन किया गया। गेट मीटिंग में सातवें वेतन आयोग की जिन सिफारिशों को कैबिनेट की मंजूरी मिली है उसके खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। 11 जुलाई को सुबह 6 बजे से सभी रेलवे कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ जाएंगे। उधर आंदोलन को लेकर रेल मंत्रालय ने सभी जोनल अधिकारियों को पत्र लिखा है। इसमें किसी भी रेल कर्मचारियों को 11 जुलाई से अवकाश न दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

हड़ताल पर जाने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई किए जाने की भी चेतावनी पत्र के माध्यम से दी गई है। इस गेट मीटिंग में नवीन तिवारी, महेंद्र कुर्मी, वीरेंद्र चौहान, एसके अग्रवाल, जीवेश दुबे, राजेंद्र यादव, वीरेंद्र, सुल्तान खान, अनवर खान, मजीद खान, पीके कौरव , राजेश पटेल, मनोज प्रजापति, सीमान्त पाराशर, संदीप तिवारी, राजेंद्र अहिवार आदि मौजूद रहे। 

सातवां वेतन आयोग छलावा
गेट मीटिंग को संबोधित करते हुए वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्प्लाइज यूनियन के उपाध्यक्ष मनोज पाण्डेय ने वेतन में 23 फीसदी की बढ़ोतरी को छलावा बताया है। वेतन आयोग में न्यूनतम वेतन 18 हजार रुपए करने की सिफारिश की गई है, जबकि इसे 26 हजार करने की जरूरत है। इस दौरान मंडल उपाध्यक्ष रशीद खान ने कहा कि वेतन में तकनीकी रूप से सिर्फ 14 फीसदी बढ़ोतरी की गई है। सभी अलाउंस को जोड़ कर 23 फीसदी की जादूगरी दिखा दी गई है। 

Hindi News / Sagar / रेलवे ने दी चेतावनी,11 जुलाई से करेंगे कर्मचारी हड़ताल

ट्रेंडिंग वीडियो