scriptयात्री न खींचता जंजीर तो पढे क्या हो जाता इस ट्रेन में | So read what is not chained pulls passenger train | Patrika News
रतलाम

यात्री न खींचता जंजीर तो पढे क्या हो जाता इस ट्रेन में

अगर मुंबई से लुधियाना जाने वाले यात्री पवन कुमार समय रहते बांद्रा-कटरा ट्रेन की जंजीर न खींचते तो बड़ा हादसा हो जाता।

रतलामJun 13, 2016 / 07:10 pm

vikram ahirwar

RATLAM TRAIN NEWS

RATLAM TRAIN NEWS



रतलाम। अगर मुंबई से लुधियाना जाने वाले यात्री पवन कुमार समय रहते बांद्रा-कटरा ट्रेन की जंजीर न खींचते तो बड़ा हादसा हो जाता। ट्रेन के बी-2 बोगी में एसी के जनरेटर की केबल में शार्टसर्किट हो गया था व धुंआ निकल रहा था। मामला बांद्रा-कटरा ट्रेन का रतलाम स्टेशन का हैं।

ट्रेन के बी-2 डिब्बे के टिकट निरीक्षक आरबी सिंह ने बताया की ट्रेन समय पर रतलाम स्टेशन पर आई थी। ट्रेन में सफाई करने वाले कर्मचारियों ने सफाई की व समय होने पर ट्रेन ने चलना भी शुरू कर दिया। इसी बीच एक यात्री ने जंजीर खींची। जब ट्रेन रुकी तो जंजीर खींचने का कारण पता किया तो पता चला की एसी चलाने वाले जनरेटर की केबल में शॉर्ट सर्किट हो गया हैं व धुंआ निकल रहा हैं।

पानी डलने से हुई घटना
ट्रेन के एसी बोगी में अंटेडर फिरोजपुर मंडल के कटरा के कर्मचारी तरसेन ने बताया की सफाई कर्मचारियों द्वार पानी डालने की वजह से संभवत शॉर्टसर्किट हुआ हैं। केबल को सुधारने का प्रयास किया गया, लेकिन सुधार नहीं हो पाया। करीब 30 मीनट तक प्रयास के बाद ट्रेन को बगैर केबल सुधारे ही रवाना कर दिया गया। हालाकि करीब 30 मीनट तक मंडल के बिजली विभाग व एसी शाखा के कर्मचारियों ने इसको सुधारने का प्रयास किया, लेकिन उनको सफलता नहीं मिली।

धुंआ देख खींच दी जंजीर
में ट्रेन के सुविधाघर की तरफ आया तो धुंआ निकलते देखा। इसके बाद बगैर सोचे जंजीर खींच दी।
-पवन कुमार, बांद्रा से लुधियाना जा रहे यात्री

बेहतर कार्य किया इन्होने
एसी चलाने के लिए जनरेटर की जो केबल काम आती हैं वह जल गई। लेकिन समय रहते जंजीर खींच कर यात्री पवन ने बेहतर काम किया हैं। यात्रियों को इसी प्रकार से सजगता रखना चाहिए।
-जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

Hindi News/ Ratlam / यात्री न खींचता जंजीर तो पढे क्या हो जाता इस ट्रेन में

ट्रेंडिंग वीडियो