scriptरेलवे बोर्ड का निर्णय, स्टेशन पर मिलेगा बच्चों के लिए दूध | Ratlam: Railway Board's decision, Milk will be available at railway station for children | Patrika News
रतलाम

रेलवे बोर्ड का निर्णय, स्टेशन पर मिलेगा बच्चों के लिए दूध

वे यात्री ट्रेन जिनमे पेंट्रीकार नहीं होती है, उनमे बच्चों के साथ यात्रा करने वाले यात्री अक्सर दूघ के लिए परेशान होते है।

रतलामAug 19, 2015 / 01:08 pm

आभा सेन

Indian Train

Indian Train

रतलाम। वे यात्री ट्रेन जिनमे पेंट्रीकार नहीं होती है, उनमे बच्चों के साथ यात्रा करने वाले यात्री अक्सर दूघ के लिए परेशान होते है। रेलवे बोर्ड ने अहम निर्णय लिया है कि ए 1, ए व बी श्रेणी के स्टेशन पर दूध की बिक्री के लिए अलग से काउंटर खोले जाएंगे। इसके लिए मंडल रेल प्रबंधक को टेंडर करने के अधिकार दिए गए है। बोर्ड के इस निर्णय से रतलाम मंडल में इन श्रेणी के दस स्टेशन पर इस प्रकार के काउंटर खोले जाएंगे। अभी तक बोतलबंद शीतल दूध मिलता है, अब खुला दूध मिला करेगा।

यात्रा के दौरान अक्सर वे यात्री जिनके साथ छोटे बच्चे होते है दूध के लिए परेशान होते हैं। यह समस्या और तब बढ़ जाती है जब ट्रेन में पेंट्रीकार नही हो। हालाकि पेंट्रीकार में भी दूध यात्रियों के लिए उपलब्ध नहीं रहता है, लेकिन अक्सर छोटे बच्चों के लिए मांगने पर मिल जाता है। बोर्ड ने अब मिल्क स्टॉल खोलने के लिए कहा है।

Hindi News/ Ratlam / रेलवे बोर्ड का निर्णय, स्टेशन पर मिलेगा बच्चों के लिए दूध

ट्रेंडिंग वीडियो