script@Railway- क्यूट्रैक पर ट्रेन के लिए इंदौर को करना होगा इंतजार | Q for the train on the track will have to wait to Indore | Patrika News
रतलाम

@Railway- क्यूट्रैक पर ट्रेन के लिए इंदौर को करना होगा इंतजार

अजमेर से धोंसवास के रास्ते रतलाम आने वाली ट्रेन को इंदौर तक विस्तार करने
के लिए मंजूरी के एक पखवाडे बाद भी मंडल रेलवे क्यूट्रैक पर ट्रेन नहीं
चला पाया है।

रतलामDec 20, 2016 / 05:32 pm

vikram ahirwar

Ratlam News

Ratlam News


रतलाम। अजमेर से धोंसवास के रास्ते रतलाम आने वाली ट्रेन को इंदौर तक विस्तार करने के लिए मंजूरी के एक पखवाडे़ बाद भी मंडल रेलवे क्यूट्रैक पर ट्रेन नहीं चला पाया है। इसकी वजह मंत्री के पास समय नहीं होना है। मंत्री जब समय देंगे, तब ही ट्रेन चलेगी। ट्रेन को झंडी रतलाम आकर दिखाई जाए या दिल्ली में बैठकर इस पर भी निर्णय होना शेष है। इन सबसे परेशान वे यात्री हो रहे है, जो इस रुट पर सीधी ट्रेन चाहते है।

जुलाई माह में पश्चिम रेलवे के संरक्षा आयुक्त सुशीलचंद्रा ने क्यूट्रैक पर ट्रेन चलाने के लिए निरीक्षण किया था। 5.1 किमी लंबे क्यूट्रैक पर अगस्त माह में ट्रेन चलाने की अनुमति मिली व सितंबर माह में रेलवे ने यहां पहली मालगाड़ी को चलाया। तब से अब तक कभी पश्चिम रेलवे तो कभी रेलवे बोर्ड के प्रस्ताव लंबित के नाम पर ट्रेन नहीं चल पाई। नवंबर माह के अंतिम सप्ताह में रेल मंत्री सुरेश पी प्रभु ने ट्रेन चलाने के प्रस्ताव पर हां की मोहर लगाई तो, लेकिन इसके बाद ट्रेन को झंडी कौन व कब दिखाए इसमे मामला उलझ गया।


Ratlam News


मंत्री की व्यस्तता तो कार्यक्रम तय नहीं

अधिकारियों के अनुसार रेल मंत्री व रेल राज्य मंत्री की उत्तर प्रदेश में व्यस्तता अधिक है। इसलिए अब तक ये निर्णय ही नहीं हो पा रहा हैं कि ट्रेन कब चले। कुछ दिन पूर्व मंदसौर सांसद सुधीर गुप्ता दिल्ली में बोर्ड के अधिकारी व मंत्री से मुलाकात भी इस मामले में की, लेकिन उसका भी अब तक सकारात्मक असर न हो पाया है।

ये पड़ रहा प्रभाव

ट्रेन के न चलने से परेशानी यात्रियों को हो रही है। राजस्थान के अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौडग़ढ़ से अनेक यात्री इंदौर के लिए आते है। उनको इंदौर के लिए अधिक ट्रेन की सुविधा नहीं होने की वजह से रतलाम आना होता है व इसके बाद देर तक दूसरी ट्रेन के लिए इंतजार करना होता है। सीधी सुविधा होने से यात्रियों को इंतजार नहीं करना होगा। बडऩगर के रास्ते इंदौर जाने के लिए यात्रियों को ट्रेन की सुविधा होने के बाद रतलाम के यात्रियों को भी रात में इंदौर के लिए ट्रेन की सुविधा उपलब्ध होगी।

हम सिर्फ कार्यक्रम का इंतजार कर रहे

मंडल ने ट्रेन चलाने के लिए पुरी तैयारी कर ली है। वरिष्ठ कार्यालय से मंजूरी आते ही अजमेर-रतलाम ट्रेन को इंदौर के लिए विस्तारित कर दिया जाएगा।

– जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

Hindi News / Ratlam / @Railway- क्यूट्रैक पर ट्रेन के लिए इंदौर को करना होगा इंतजार

ट्रेंडिंग वीडियो