scriptदो घंटे में इंदौर पहुंचाएगी अजमेर की ट्रेन | Indore harm Ajmer train in two hours | Patrika News
रतलाम

दो घंटे में इंदौर पहुंचाएगी अजमेर की ट्रेन

क्यूट्रैक शुरू होते ही इंदौर का सफर सिर्फ दो घ्टे को हो जाएगा।

रतलामJul 26, 2016 / 10:30 am

vikram ahirwar

train

train







रतलाम। क्यूट्रैक शुरू होते ही इंदौर का सफर सिर्फ दो घ्टे को हो जाएगा। साथ ही अलसुबह रतलाम से इंदौर जाने के लिए यात्रियों को एक नई ट्रेन भी उपलब्ध होने वाली है। अगस्त से यह सुविधा शुरू हो जाएगी।

समय में होगा परिवर्तन
ट्रेन 19654 अजमेर-रतलाम इस समय दोपहर 1 बजे अजमेर से चलकर रात 8.55 बजे रतलाम पहुंचती है। इस दौरान ट्रेन के चित्तौडग़ढ़ स्टेशन पर 20 मिनट के ठहराव को रेलवे कम करने जा रहा है। इसके अलावा करीब 16 स्टेशनों पर 2 से 5 मिनट के ठहराव को कम कर व गति बढ़ाकर ट्रेन को रात 8.20 बजे तक रतलाम स्टेशन पर लाने की योजना पर काम किया जा रहा है। इसके बाद रात 8.30 बजे ट्रेन इंदौर रवाना होगी। जिसका बडऩगर, फतेहाबाद व गौतमपुरा में ठहराव रहेगा। जो रात करीब 10.30 बजे इंदौर पहुंचेगी। इसके बाद सुबह 4 बजे इंदौर से ट्रेन नंबर 19653 चलेगी। जो सुबह 6 बजे रतलाम पहुंचेगी। यहां से पूर्व के 6.40 बजे के समय पर अजमेर रवाना होगी। रेलवे के परिचालन व वाणिज्य विभाग ने इसके लिए तैयारी शुरू कर दी है।

एेसे होगा लाभ
इस समय इंदौर के लिए मध्य रात्री 2 बजे बाद ट्रेन है। एेसे में यात्री सुबह 6 बजे इंदौर पहुंचते हैं। वे विद्यार्थी जो इंदौर पढ़ते हैं, उनको एक दिन के लिए घर आने व वापस जाने के लिए यह ट्रेन बेहतर रहेगी।

तैयारी पूरी है
क्यूट्रैक पर ट्रेन चलाने की अनुमति मिलते ही रतलाम-अजमेर-रतलाम ट्रेन को इंदौर तक विस्तार करने की तैयारी पूरी है।
– जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल



Hindi News / Ratlam / दो घंटे में इंदौर पहुंचाएगी अजमेर की ट्रेन

ट्रेंडिंग वीडियो