scriptएक पखवाडे में दूसरी बार डेमू खराब | DEMU worse the second time in a fortnight | Patrika News
रतलाम

एक पखवाडे में दूसरी बार डेमू खराब

एक पखवाडे में दूसरी बार शनिवार को भीलवाड़ा-रतलाम डेमू ट्रेन खराबी आ गई।

रतलामApr 11, 2015 / 04:38 pm

रतलाम ऑनलाइन


रतलाम। एक पखवाडे में दूसरी बार शनिवार को भीलवाड़ा-रतलाम डेमू ट्रेन खराबी आ गई। मंडल के पिपलियामंडी स्टेशन पर हुई इस घटना से ट्रेन तो करीब एक घंटा देरी से चली साथ ही यात्री परेशान भी हुए। डीजलशेड में इस ट्रेन का रखरखाव किया जाता है, लेकिन यहां लंबे समय से इसके लिए जरुरी संसाधन नहीं होने से रखरखाव कार्य प्रभावित हो रहा है।

कुछ दिन पूर्व रतलाम से भीलवाड़ा जाने वाली डेमू ट्रेन के इंजन में जावरा में खराबी आई थी। शनिवार को भीलवाड़ा से रतलाम आते वक्त यात्री बोगी के ब्रेक ने जवाब दे दिया। शुरूआत में ट्रेन के चालक ने इसको ठीक करने का प्रयास किया, लेकिन उसमे उनको सफलता नहीं मिली। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद ब्रेक को ठीक करने में सफलता मिली।
यात्री परेशान, नहीं किसी का ध्यान
मामला शनिवार का हो या पूर्व में, डेमू में जब-जब खराबी आती है, परेशानी यात्रियों को ही आ रही है। डीजलशेड के प्रभारी अधिकारियों को भी इस बारे में पता है, लेकिन बजट के अभाव में जरुरी संसाधनों की खरीदी नहीं हो रही है।
होता है बेहतर रखरखाव
डेमू सहित यात्री ट्रेन का रखरखाव डीजलशेड में बेहतर तरीके से किया जाता है। कभी कोई संसाधन समाप्त हो जाए तो उसको मंगवाया जाता है। डेमू में यात्री बोगी के ब्रेक में तकनीकि खराबी आई थी। इसे चालक ने ठीक किया। अकेला चालक होने से समय लगा।
-जेके जयंत, जनसंपर्क अधिकारी, रतलाम रेल मंडल

Hindi News/ Ratlam / एक पखवाडे में दूसरी बार डेमू खराब

ट्रेंडिंग वीडियो