scriptतीनों लाइन में मरम्मत कार्य, बैकुंठ-दाधापारा के बीच हर रविवार ब्लॉक | Raipur : Repair work in the three line, Every Sunday block of between baikunt-dadhapara | Patrika News
रायपुर

तीनों लाइन में मरम्मत कार्य, बैकुंठ-दाधापारा के बीच हर रविवार ब्लॉक

एक बार फिर रायपुर-बिलासपुर रेल लाइन पर बैकुंठ-दाधापारा के बीच तीनों लाइन पर मरम्मत कार्य चलेगा

रायपुरNov 14, 2015 / 10:06 am

चंदू निर्मलकर

big game of Railway

train ticket selling an adopted New RIGHT

रायपुर. एक बार फिर रायपुर-बिलासपुर रेल लाइन पर बैकुंठ-दाधापारा के बीच तीनों लाइन पर मरम्मत कार्य चलेगा। इसके लिए 15, 22, 29 नवंबर और 6, 13, 20, 27 दिसंबर को ब्लॉक होने के कारण तीन-चार गाडि़यां प्रभावित होंगी। रायपुर से बिलासपुर के बीच छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस पैसेंजर की तरह चलेगी।

अप लाइन पर ब्लॉक के कारण 15 नवंबर और 6 व 27 दिसंबर ।
प्रभावित गाडि़यां : झारसुगुड़ा-गोंदिया पैसेंजर, बिलासपुर-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस एवं बरौनी गोदिया एक्स।
मिडिल लाइन पर ब्लॉक के कारण 22 नवंबर एवं 13 दिसंबर ।
प्रभावित गाडि़यां : झारसुगुड़ा-गोंदिया पैसेंजर, बिलासपुर-अमृतसर छत्तीसगढ़ एक्स एवं बरौनी गोंदिया एक्स।
डाउन लाइन पर ब्लॉक के कारण 29 नवंबर एवं 20 दिसंबर।
प्रभावित : नागपुर-बिलासपुर इंटरसिटी, रायपुर गेवरा रोड मेमू लोकल एवं बिलासपुर-अमृतसर छत्तीसगढ एक्स और बरौनी गोंदिया एक्स।

दो ट्रेनों का समय बदला
रेलवे ने दो ट्रेनों के समय में बदलाव किया है, जो 15 नवंबर से लागू होगा। रायगढ़-बिलासपुर पैसेंजर जो बिलासपुर से शाम 6.30 बजे छूटती थी, वह अब शाम 4.40 बजे छूटेगी। इसी तरह बिलासपुर से रायपुर के बीच चलने वाली मेमू लोकल अब बिलासपुर से शाम 6.50 बजे छूटेगी और रात 9 बजे रायपुर पहुंचेगी। अभी तक यह ट्रेन शाम 6.40 बजे छूटती थी।

छठ पूजा के लिए कल चलेगी स्पेशल ट्रेन
बिहार जाने वाली ट्रेन दुर्ग-साउथ बिहार और दुर्ग सारनाथ एक्सप्रेस में आरक्षण की लंबी सूची को देखते हुए रेलवे दो फेरे के लिए छठ पूजा स्पेशल चलाने जा रहा है। यह ट्रेन बिलासपुर से पहली बार 15 नवंबर को शाम 7 बजे छूटेगी। इसके बाद फिर 18 नवंबर को चलेगी। इस ट्रेन में सबसे अधिक 12 कोच स्लीपर श्रेणी के लगाए गए हैं, जिसमें अधिकांश सीटें खाली हैं।

यह गाड़ी बिलासपुर से 08291 नम्बर के साथ तथा पटना से08292 नम्बर के साथ चलेगी। दो फेरे वाली यह स्पेशल ट्रेन 15 और 18 नवंबर को पटना के लिए रवाना होगी और वहां से 16 और 19 नवंबर को छूटेगी। इस स्पेशल ट्रेन में 2 एसएलआर/एसएलआरडी एवं 12 सामान्य आरक्षित श्रेणी सहित कुल 14 कोच रहेंगे। रेलवे अफसरों ने छठ पूजा के लिए अपने शहर और गांव जाने वाले यात्रियों से सीटों का आरक्षण कराकर सफर करने का आग्रह किया है।
किराया सूची जारी: रेलवे ने स्पेशल ट्रेन के प्रमुख पांच स्टेशनों का किराया सूची भी जारी की है। इनमें से बिलासपुर से आसनसोल 205 रुपए, जसीडीह का 235 रुपए , किउल का 250 रुपए , मोकामा का 260 रुपए और पटना का 275 रुपए निर्धारित किया है।

Hindi News/ Raipur / तीनों लाइन में मरम्मत कार्य, बैकुंठ-दाधापारा के बीच हर रविवार ब्लॉक

ट्रेंडिंग वीडियो