scriptनई परेशानी, अगस्त तक हर Sunday होगी मेगा ब्लॉक, रद्द रहेंगी कई ट्रेनें | Raipur; Mega block will be every Sunday until August | Patrika News
रायपुर

नई परेशानी, अगस्त तक हर Sunday होगी मेगा ब्लॉक, रद्द रहेंगी कई ट्रेनें

दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल के अंतर्गत दाधापारा-बैकुंठ रेलवे स्टेशन के बीच रविवार को अप एवं मिडिल लाइन में मरम्मत के लिए मेगा ब्लॅाक रहेगा

रायपुरJul 14, 2016 / 01:30 pm

चंदू निर्मलकर

raipur railway station

raipur railway station

रायपुर. दक्षिण-पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल के अंतर्गत दाधापारा-बैकुंठ रेलवे स्टेशन के बीच रविवार को अप एवं मिडिल लाइन में मरम्मत के लिए मेगा ब्लॅाक रहेगा। यह ब्लॉक अब अगस्त तक हर रविवार को लगेगा। इसके कारण प्रत्येक रविवार को झारसुगुड़ा-गोंदिया झारसुगुड़ा पैसेंजर रायपुर-बिलासपुर के बीच रद्द रहेगी। इसी तरह रायपुर-बिलासपुर एवं बिलासपुर-रायपुर के बीच चलने वाली लोकल ट्रेन को भी रद्द किया गया हैं। इस दौरान अमृतसर-बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस को रायपुर-बिलासपुर के बीच पैंसेजर बनाकर चलाया जाएगा।

पोरबंदर-हावड़ा में अतिरिक्त अस्थायी कोच
रेल प्रशासन ने ट्रेनों में यात्रियों की होने वाली अतिरिक्त भीड़़ को ध्यान में रखते हुए अतिरिक्त कोच की सुविधा अस्थायी रूप से दी जा रही है। पोरबंदर-हावड़ा एक्सप्रेस को गुरुवार को एक स्लीपर कोच लगाकर रवाना किया जाएगा।

कटनी होकर चलेगी स्पेशल ट्रेने
रेल प्रशासन ने दुर्ग से निजामुद्दीन के लिए कटनी होकर अस्थाई रूप से सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। ट्रेन जुलाई में तीन दिन और अगस्त में 4 दिन चलेगी। यह ट्रेन 17, 24 एवं 31 जुलाई को दुर्ग से सुबह 07.05 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन सुबह 04.30 बजे निजामुद्दीन पहुंचेगी। इसी प्रकार निजामुद्दीन से 14, 21 एवं 28 जुलाई को दोपहर बाद 03.55 बजे रवाना होगी और दूसरे दिन 12.50 बजे दुर्ग पहुंचेगी। अगस्त में यह ट्रेन 7, 14, 21 एवं 28 अगस्त को निजामुद्दीन से रवाना होगी और 4, 11, 18 एवं 25 अगस्त को दुर्ग से चलेगी। इस ट्रेन में 1 एसी-फस्र्ट, 4 एसी-सेकेंड, 8 एसी थर्ड एवं पेंट्रीकार सहित कुल 14 कोच होगा।

दुर्ग से टाटानगर के बीच चलेगी पूजा स्पेशल
रायपुर। दुर्गापूजा एवं दीपावली के मौके पर रेल प्रशासन ने दुर्ग से टाटानगर के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया है। यह टे्रन टाटानगर से 4 अक्टूबर से 29 नवम्बर के बीच प्रत्येक मंगलवार को तथा दुर्ग से 5 अक्टूबर से 30 नवम्बर तक प्रत्येक बुधवार को चलेगी। इस ट्रेन में 6 सामान्य, 7 स्लीपर समेत कुल 19 कोच होगा।

Hindi News/ Raipur / नई परेशानी, अगस्त तक हर Sunday होगी मेगा ब्लॉक, रद्द रहेंगी कई ट्रेनें

ट्रेंडिंग वीडियो