scriptछत्तीसगढ़ के संभावित रणजी खिलाडिय़ों की घोषणा, अमनदीप भी | Raipur: 30 probables picked in the listed chhattisgarh ranji team | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ के संभावित रणजी खिलाडिय़ों की घोषणा, अमनदीप भी

बीसीसीआई का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के लिए छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (सीएससीएस) ने कमर कस ली है।

रायपुरJun 18, 2016 / 10:41 pm

चंदू निर्मलकर

Chhattisgarh Ranji Team

Chhattisgarh Ranji Team

रायपुर. बीसीसीआई का सबसे बड़ा घरेलू टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के लिए छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (सीएससीएस) ने कमर कस ली है। सीएससीएस ने शनिवार को रणजी ट्रॉफी के लिए प्रदेश के 30 खिलाडिय़ों के नामों की घोषणा कर दी, जिसमें अंडर-19 विश्वकप की भारतीय टीम में जगह बनाने वाले प्रदेश के अमनदीप खरे का भी शामिल हैं। अमनदीप ने अंतर जिला टूर्नामेंट में भी बीएसपी की ओर से शानदार प्रदर्शन किया है। इसमें बिलासपुर और कैग (एजी) के सर्वाधिक 7-7 खिलाडिय़ों को जगह दी गई है। इनके अलावा रायपुर, भिलाई और बीएसपी के पांच-पांच खिलाड़ी जगह बना सके हैं। राजनांदगांव का भी एक खिलाड़ी शामिल है। संभावितों में अंडर-23 के उत्कृष्ट खिलाडिय़ों को भी जगह दी गई है।


रणजी के लिए उच्चस्तरीय टीम तैयार करने लिए सीएससीएस ने चार महीने तक प्रशिक्षण कैंप लगाने की तैयारी की है। इसके लिए बाहर से कोच भी बुलाए जा रहे हैं। अभ्यास शिविर व अन्य राज्यों में खिलाडिय़ों और फिटनेस में देखने के बाद अक्टूबर में फाइनल 15 सदस्यीय टीम का चयन किया जाएगा, जो रणजी में जौहर दिखाएगी।

टीम में 11-11 गेंदबाज व बल्लेबाज
संभावित टीम में 11-11 गेंदबाज और बल्लेबाजों को जगह दी गई है। वहीं, 6 ऑलराउंडर व 2 विकेटकीपर शामिल हैं।

गेंदबाज: अभिषेक खरे, अभिषेक ताम्रकार, अभ्युदय कांत सिंह, अफसर खान, पंकज राव, प्रतीक राज सिन्हा, शाहनवान हुसैन, शुभम् सिंह ठाकुर, सौरभ खैरवार, सुमित रौकर, सनी दास।

बल्लेबाज: अमनदीप खरे, अभिषेक सिंह, आशुतोष सिंह, अवनीश सिंह धारीवाल, इयान कस्टर, प्रतीक यादव, रिषभृ तिवारी, साहिल गुप्ता, सिद्धार्थ सिंह ठाकुर, अनुज तिवारी और विशाल कुशवाहा।

आलराउंडर:
अभिमन्यु चौहान, अजय मंडल, वी नितीश राव, विक्रांत सिंह राजपूत, शकीब अहमद और शिवेन्द्र सिंह।

विकेटकीपर/बल्लेबाज: मनोज सिंह, पी विवेक नायडु।

Hindi News/ Raipur / छत्तीसगढ़ के संभावित रणजी खिलाडिय़ों की घोषणा, अमनदीप भी

ट्रेंडिंग वीडियो