script रेल यात्रियों के चोरी हुए गहने खप रहे स्थानीय बजार में | raigarh : Rail passengers are stolen jewelry in local market | Patrika News
रायगढ़

 रेल यात्रियों के चोरी हुए गहने खप रहे स्थानीय बजार में

जब मुखबिर की मदद से रायगढ़ जीआरपी को इसकी सूचना मिली तो आनन-फानन में शहर
के प्रमुख स्वर्ण व्यवसायियों से संपर्क कर इसके रोकथाम की पहल की गई।

रायगढ़Sep 15, 2016 / 04:26 pm

Piyushkant Chaturvedi

local market in raigarh

Rail passengers are stolen jewelry in local market

रायगढ़. हाल के दिनों में ट्रेन के अंदर व बाहर चोरी की वारदात बढ़ी है। पर खास बात यह है कि उक्त सामान को स्थानीय स्वर्ण व्यवसायी की दुकानों में खपाया जा रहा है। मुखबिर की सूचना पर जीआरपी ने स्थानीय स्वर्ण व्यवसायियों से संपर्क की उनकी लिस्ट तैयार की है। वहीं ऐसे मामलो ंकी भनक व बिक्री करने पहुंचे व्यक्ति की संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी, जीआरपी को देने की नसीहत दी गई है।

रायगढ़ व उसके आसपास के रेलवे स्टेशन में रेल यात्रियों के पार गहने को आरोपी द्वारा स्थानीय स्वर्ण व्यवसायियों के पास खपाने की चर्चा है। जब मुखबिर की मदद से रायगढ़ जीआरपी को इसकी सूचना मिली तो आनन-फानन में शहर के प्रमुख स्वर्ण व्यवसायियों से संपर्क कर इसके रोकथाम की पहल की गई। मिली जानकारी के अनुसार इस मामले में जीआरपी टीआई ने खुद आधा दर्जन से अधिक स्वर्ण व्यवसायी से संपर्क किया है। वहींं दैनिक उपयोग वाले गहनों कीबिक्री करने पहुंचे व्यक्ति की जानकारी स्थानीय जीआरपी को भी दी जाए। हालांकि यह नसीहत सिर्फ उस ग्राहक को लेकर दी गई है। जिसकी गतिविधियां, स्वर्ण व्यवसायी को संदिग्ध लगे या फिर गहने की खरीद-बिक्री को लेकर पूछे गए सवाल पर बिक्रीकर्ता द्वारा गोल-मटोल जवाब दिया जा रहा हो।

 पूर्व में भी हो चुका है खुलासा

इससे पहले भी रायगढ़ शहर के साथ कस्बाई इलाकों में व्यवसाय कर रहे सरार्फा व्यवसायी के अपराधियों से साठ-गांठ का खुलासा होउ चुका है। जिसका पदाफार्श क्राइम ब्रांच द्वारा किया गया था। इन बातों को ध्यान में रखते हुए जीआरपी ने यह पहल की है।

3 दिन में ट्रेन अंदर दो चोरी

अगस्त माह में 3 दिन के अंदर दो ट्रेनों में चोरी हुए हैं। जिसमें पहला ममामला अहमदाबाद एक्सप्रेस के एसी कोच में महिला के गहने सहित 5 लाख रुपए पार हो गए। जबकि दूसरा मामला साउथ बिहार एक्सप्रेस के स्लीपर कोच का था। जहां रेलमर्की की पत्नी का पर्स, अज्ञात चोरों ने पार कर दिया। जिसमें कीमती सामान के साथ रेलकर्मी का विभागीय पास भी था। दोनों मामलों की शिकायत रायगढ़ जीआरपी में की गई थी।

शहर के करीब आधा दर्जन सेे अधिक स्वर्ण व्यवसायी से संपर्क कर उन्हें इन मामलों को लेकर नसीहत दी गई है। वहीं ऐसे किसी संदिग्ध ग्राहक की जानकारी जीआरपी को देने की बात कही गई है।
रमेशचंद्र साव, टीआई जीआरपी रायगढ़।

Hindi News/ Raigarh /  रेल यात्रियों के चोरी हुए गहने खप रहे स्थानीय बजार में

ट्रेंडिंग वीडियो