scriptयात्रीगण कृपया ध्यान दें, 1 अक्टूबर से बदलेगा इन ट्रेनों का टाइम टेबल | raigarh : From October 1, will change the timetable of trains | Patrika News
रायगढ़

यात्रीगण कृपया ध्यान दें, 1 अक्टूबर से बदलेगा इन ट्रेनों का टाइम टेबल

इस बार ट्रेनों का टाइम टेबल जुलाई, सितंबर नहीं बल्कि अक्टूबर में बदलेगा।  एसईसीआर जोन की ओर से जारी विभागीय पत्र से इस बात की पुष्टि हुई है।

रायगढ़Jun 14, 2016 / 03:07 pm

Piyushkant Chaturvedi

will change the timetable of trains

From October 1, will change the timetable of trains

रायगढ़. इस बार ट्रेनों का टाइम टेबल जुलाई, सितंबर नहीं बल्कि अक्टूबर में बदलेगा। एसईसीआर जोन की ओर से जारी विभागीय पत्र से इस बात की पुष्टि हुई है। जिसमें 30 सितंबर तक वर्तमान समय सारणी के साथ ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। वहीं टिकट काउंटर व बुक स्टॉल से बिकने वाला ट्रेन एट ए ग्लांस भी तय समय तक प्रभावी रहेगा।

ट्रेनों के टाइम टेबल में आंशिक बदलाव को लेकर दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के वरिष्ट मंडल परिचालन प्रबंधक (समन्वय) ने एक पत्र जारी किया है। मुख्य स्टेशन प्रबंधक व अन्य रेल अधिकारियों के नाम सेे जारी इस पत्र में 1 अक्टूबर से ट्रेनों के टाइम टेबल के बदलने की सूचना दी गई है। जो पिछले वर्ष की तुलना में 1 माह अधिक है। पिछले वर्ष सितंबर माह में ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव हुआ था।

हालांकि इस विलंब को लेकर स्थानीय रेल अधिकारी खुद को अंजाम बता रहे हैं। आला अधिकारी के पत्र की माने तो ट्रेन एट ए ग्लांस में दी गई ट्रेनों का परिचालन संबंधी सूचनाएं 30 सितंबर तक प्रभावी रहेगा। वहीं 30 सितंबर तक वर्तमान समय सारणी के तहत ट्रेनों का परिचालन किया जाएगा। ट्रेनों के परिचालन को लेकर विभागीय समीक्षा के बाद 1 अक्टूबर से उसमें फेरबदल किया जाएगा। सीएसएम ने आला अधिकारी के इस पत्र से कमर्शियल व अन्य संबंधित विभाग को अगवत करा दिया है।

 सितंबर में विभागीय समीक्षा

स्थानीय रेल अधिकारियों की माने तो 1 अक्टूबर से ट्रेनों का टाइम टेबल बदलेगा तो समीक्षा की पहल सितंबर में होगी। एक माह पहले टयात्री सुविधा व ट्रेनों के सुचारू परिचालन को देखते हुए कुछ ट्रेनों के समय में आंशिक बदलाव होता है। समीक्षा की रिपेार्ट तय समय पर जोन ऑफिस में भेज दी जाती है।

Hindi News/ Raigarh / यात्रीगण कृपया ध्यान दें, 1 अक्टूबर से बदलेगा इन ट्रेनों का टाइम टेबल

ट्रेंडिंग वीडियो