scriptआईआरसीटीसी  के सर्वे में चांपा से पीछे है रायगढ़ | IRCTC is back from Raigarh survey of champa | Patrika News
रायगढ़

आईआरसीटीसी  के सर्वे में चांपा से पीछे है रायगढ़

बिलासपुर जोन में यात्री सुविधा को लेकर आईआरसीटीसी ने एक सर्वे किया।
जिसमें ए ग्रेड स्टेशन के करीब 3 सौ यात्रियों से एक दर्जन से अधिक सवाल
पूछे गए

रायगढ़Jan 31, 2016 / 01:16 pm

Kajal Kiran Kashyap

train

train

रायगढ़. बिलासपुर जोन में यात्री सुविधा को लेकर आईआरसीटीसी ने एक सर्वे किया। जिसमें ए ग्रेड स्टेशन के करीब 3 सौ यात्रियों से एक दर्जन से अधिक सवाल पूछे गए। वहीं उन सवालों पर उनकी राय ली गई। यात्रियों से मिले फीडबैक रिपोर्ट में रायगढ़ रेलवे स्टेशन की स्थिति चांपा से भी खराब बताई गई है। बात चाहे सफाई की हो या फिर खान-पान स्टॉल संचालकों के मनमानी की, यात्री मौजूदा व्यवस्था से असंतुष्ट है। ऐसे में, टीम की रिपेार्ट को आला अधिकारी को भेज उसमें सुधार की कवायद करने की बात कही जा रही है।

रेलवे द्वारा दी जा रही सुविधा से यात्री संतुष्ट या हैं असंतुष्ट, इस बात को परखने के लिए रेलवे ने आईआरसीटीसी की मदद से एक सर्वे कराया। इस कड़ी में आईआरसीटीसी की 4 सदस्य टीम रायगढ़ पहुंची हुई थी। जिनके साथ स्थानीय अधिकारियों की एक टीम भी थी। टीम ने रायगढ़ प्लेटफार्म पर मौजूद करीब 3 सौ यात्री व रेलकर्मी के परिजनों से बात कर करीब 15 सवालों पर उनकी राय जानने की कोशिश की। उक्त सवाल स्टेशन की सफाई व्यवस्था, खान-पान स्टॉल, शौचालय सुविधा, टिकट काउंटर की स्थिति, ट्रेनों में सफाई, पेयजल व्यवस्था, रेलवे कॉलोनी की स्थिति, अधिकारी कर्मचारी का रवैया, स्टेशनों की तुलना व अन्य मामलों से जुड़े हुए थे। यात्रियों द्वारा जो आईआरसीटीसी को फीडबैक दी गई है। उसकी रिपोर्ट काफी चौकाने वाली है। यात्रियों ने औद्योगिक नगरी रायगढ़ की तुलना में सीमावर्ती जिला चांपा के रेलवे स्टेशन से काफी बेहतर बताया है। स्थानीय स्टेशन में मौजूद खामियों को यात्रियों ने दूर करने की मांग भी की है। उनकी माने तो चांपा रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई के साथ अन्य सुविधाएं बेहतर है। विभागीय सूत्रों की माने तो यात्रियों द्वारा मिले फीडबैक को रेलवे के आला अधिकारी तक पहुंचाया जाएगा। वहींं उक्त खामियों को दूर करने की पहल की जाएगी।
आस बेहतर की, मिला औसत
आईआरसीटीसी ने उक्त सवालों को रेटिंग के आधार पर नंबर दिया है। प्रत्येक सवाल के 5 रेटिंग थे। जिनमें यात्रियों ने टीम के हर सवाल पर 2,3 रेटिंग बता कर ही जवाब दिया है। जबकि स्थानीय अधिकारी को यात्रियों से बेहतर रेटिंग मिलने की आस थी। पर टीम की समीक्षा में रायगढ़ को औसत रेटिंग ही प्राप्त हुआ है।

Hindi News / Raigarh / आईआरसीटीसी  के सर्वे में चांपा से पीछे है रायगढ़

ट्रेंडिंग वीडियो