scriptगूगल बता रहा- पप्पू मतलब राहुल गांधी! | pappu in india means rahul gandhi google search engine result | Patrika News
नोएडा

गूगल बता रहा- पप्पू मतलब राहुल गांधी!

कांग्रेस कोगुस्सा आना इसलिए भी स्वाभाविकहै कि विपक्षी पार्टियांविशेषकर भाजपा उनके नेता राहुलगांधी को नाम लिए बिना पप्पूके तौर पर प्रचारित करती रहीहै।

नोएडाApr 02, 2016 / 01:18 pm

Archana Sahu

rahul gandhi

rahul gandhi

नोएडा/गाजियाबाद।दिग्गज सर्च इंजन गूगल परपप्पू सर्च करने पर जो परिणामदिखाई दे रहा है, उससेकांग्रेसियों को बहुत बुरालगना और उनकी त्योरियां चढ़नातय है। गूगल पर जब आप पप्पू यापप्पू इन इंडिया सर्च करतेहैं तो राहुल गांधी का नाम,उनकेचित्र और उससे जुड़ी सामग्रीसामने आती है। कांग्रेस कोगुस्सा आना इसलिए भी स्वाभाविकहै कि विपक्षी पार्टियांविशेषकर भाजपा उनके नेता राहुलगांधी को नाम लिए बिना पप्पूके तौर पर प्रचारित करती रहीहै। स्थानीय कांग्रेस नेतातो पप्पू सर्च करने पर राहुलका नाम या तस्वीर आने को भाजपाकी साजिश बता रहे हैं। उनकाकहना है कि भाजपा डिजिटल मीडियापर अभियान चलाकर उनके नेताको बदनाम करने की हरसंभव कोशिशकर रही है, इसकीजितनी निंदा की जाए, कमहै। यहहै पूरा मामला
अगरआप सर्च इंजन गूगल पर पप्पूइन इंडियासर्चकरेंगे तो जवाब में आपको सबसेपहली तस्वीर और नाम कांग्रेसके राष्ट्रीय उपाध्यक्ष औरअमेठी से सांसद राहुल गांधीको पप्पूबतायाहै। जी हां, गूगलसर्च इंजन पर ‘who is pappu inindia’ लिखनेपर परिणाम के तौर पर राहुल गांधी को दिखाया जा रहा है। इतना ही नहीं यदि आप हिन्दी में भी इंडिया का पप्पू सर्च करते हैं तो राहुल गांधी की तस्वीर और उनसे जुड़ी सामग्री ही सामने आती है।
यह भी पढ़ें

कांग्रेस को उबारने का ठेका लेकर फंस गए प्रशांत किशोर


कांग्रेसका यह है कहना

कांग्रेसमहानगर के उपाध्यक्ष सलीम सैफीने गूगल के इस कथन को गलत बतायाहै। वह कहते हैं कि राहुल गांधीको पप्‍पू कहनाआरएसएस और भाजपा की चाल है।वह ऐसा कर के साल 2017 मेंआने वाले चुनाव में राहुल कीछवि को खराब करना चाहते हैं।वैसे भी भाजपा और आरएसएस पार्टीके लोग जब चाहे किसी काे देशभक्तया फिर देशद्रोही का तमंचापहना देते हैं। जैसे इन्हीेंलोगों ने देशभक्ति का ठेकालिया हो। यह सभी लोग वोट कीराजनिती कर रहे हैं। यही कारणहै कि सोशल मीडिया पर राहुलगांधी को पप्‍पू संबोधन दियाजाने लगा। शायद इसी वजह से अबगूगल को भी पप्‍पू के नाम परराहुल गांधी याद आते हैं।
एंटीनेशनल मतलब जेएनयू

इसीतरह जब गूगल मैप पर एंटी नेशनल(anti national) सर्चकरते हैं तो जेएनयू कैंपस कामैप सामने आ जाता है। गौरतलबहै कि देश विरोधी यानी एंटीनेशनल नारे लगाने के बाद देशभर में जेएनयू के खिलाफ खूबधरना प्रदर्शन हुए थे। देशविरोधी नारे लगाने के आरोपमें जेएनयू के कुछ छात्र अबभी जेल में हैं।

Hindi News/ Noida / गूगल बता रहा- पप्पू मतलब राहुल गांधी!

ट्रेंडिंग वीडियो