scriptट्वीट मिला तो रेलमंत्री ने पहुंचाया 18-महीने के बच्चे के लिए दूध | Railway Minister Suresh Prabhu arranged milk for 18 month old kid on tweet | Patrika News
विविध भारत

ट्वीट मिला तो रेलमंत्री ने पहुंचाया 18-महीने के बच्चे के लिए दूध

ट्रेन लेट होने के चलते 18 माह के बच्चे के लिए मांगा था रेलमंत्री को ट्वीट कर मांगा था दूध, मंत्री ने कराई ट्रेन में व्यवस्था

Dec 11, 2015 / 09:38 am

सुनील शर्मा

Breast Milk Saves life of kids

Breast Milk Saves life of kids

इलाहाबाद। फतेहपुर स्टेशन पर गुरुवार को जब एक 18 माह के बच्चे को दूध देने के लिए मंडुवाडीह-नई दिल्ली सुपरफास्ट (12581) ट्रेन करीब साढ़े 9 बजे रुकी तो यात्री भी आश्चर्य में पड़ गए। कुछ ही मिनट में ट्रेन के यात्रियों को पता चला कि यह ट्रेन रेलमंत्री द्वारा बच्चे की मदद मांगने पर रोकी गई है। रेलमंत्री की इस पहल को सभी यात्रियों ने सैल्यूट किया।

घटना गुरुवार सुबह की है। मंडुवाडीह-नई दिल्ली सुपरफास्ट (12581) के एस 7 कोच में यात्री सत्येंद्र यादव अपने परिवार के साथ यात्रा कर रहे थे। कोहरे के कारण ट्रेन काफी लेट थी। इस दौरान उनके 18 माह का बच्चा भूख से रोने लगा। बच्चे को भूखा रोता देख, उन्होंने यात्रा के दौरान ही रेलमंत्री को ट्वीट करते हुए लिखा कि ट्रेन काफी लेट है। मेरे 18 महीने के बेटे को दूध चाहिए। जवाब में रेलमंत्री ने यात्रियों का कांटेक्ट नंबर मांगा और आवश्यक व्यवस्था का आश्वासन दिया।

हुई आवश्यक कार्रवाई

इसके बाद यादव ने अपने साथ यात्रा कर रहे भाई का मोबाइल नंबर दिया। इस दौरान यह ट्रेन उत्तर मध्य रेलवे के इलाहाबाद मंडल से गुजर रही थी। ऐसे रेल मंत्रालय द्वारा एनसीआर महाप्रबंधक व मंडल रेल प्रबंधक इलाहाबाद को आवश्यक कार्रवाई के लिए सूचित किया। इसके बाद गाड़ी की पोजिशन चेक करने के बाद यात्री को ट्वीट करके कानपुर में आवश्यक व्यवस्था किए जाने की सूचना दी गई।


Hindi News/ Miscellenous India / ट्वीट मिला तो रेलमंत्री ने पहुंचाया 18-महीने के बच्चे के लिए दूध

ट्रेंडिंग वीडियो