scriptडेली यात्रियों के लिए खुशखबरी, आज से चलेगी प्रतापगढ़ के लिए पैसेंजर ट्रैन | Pratapgarh Lucknow Demu Passenger Train 74201 will start on Saturday | Patrika News
लखनऊ

डेली यात्रियों के लिए खुशखबरी, आज से चलेगी प्रतापगढ़ के लिए पैसेंजर ट्रैन

लखनऊ-प्रतापगढ़ के बीच सफर करने वाले के लिए रेलवे प्रतापगढ़ डेमू की जगह पैसेंजर ट्रेन शुरू करने जा रहा है जिसका नम्बर वही रहेगा जो प्रतापगढ़ डेमू का था।

लखनऊAug 20, 2016 / 12:19 pm

आकांक्षा सिंह

demu

demu

लखनऊ। रोज यात्रा करने वालों, नौकरी करने वालों के लिए रेलवे की तरफ से खुशखबरी है। लखनऊ-प्रतापगढ़ के बीच सफर करने वाले के लिए रेलवे प्रतापगढ़ डेमू की जगह पैसेंजर ट्रेन शुरू करने जा रहा है जिसका नम्बर वही रहेगा जो प्रतापगढ़ डेमू का था। ट्रैन का संचालन शनिवार से शुरू होने की उम्मीद है।

रेलवे ने ट्रेन 74201 प्रतापगढ़ डेमू का संचालन रैक मरम्मत न हो पान की वजह से करीब डेढ़ साल से बंद कर रखा है। इसका रूटीन ये था की यह लखनऊ से शाम 4.30 बजे चलती थी और रात 9.25 बजे प्रतापगढ़ पहुंचती थी। इसी प्रकार प्रतापगढ़ से इसे सुबह 5 बजे चलाया जाता था, जो सुबह 10.45 बजे लखनऊ आ जाती थी। जिसके चलते नौकरी व कारोबार करने वाले लोगों को काफी राहत व आने जाने में आसानी होती थी। यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे अब प्रतापगढ़ डेमू को पैसेंजर ट्रेन बनाकर चलाने वाला है। अधिकारियों का कहना है कि इस ट्रेन का संचालन शनिवार से शुरू किया जा सकता है। वहीं, रेलवे रेक मरम्मत के लिए भी भेज दिया है।

Hindi News/ Lucknow / डेली यात्रियों के लिए खुशखबरी, आज से चलेगी प्रतापगढ़ के लिए पैसेंजर ट्रैन

ट्रेंडिंग वीडियो