scriptरेलवे के दावे फेल यात्रियों को नहीं मिलती आपातकालीन चिकित्सा सुविधा | indian railway fail to provide emergency medical facility at charbagh railway station lucknow | Patrika News
लखनऊ

रेलवे के दावे फेल यात्रियों को नहीं मिलती आपातकालीन चिकित्सा सुविधा

 भारतीय रेलवे यात्रियों को सुविधा देने के लिए रोज नई सुविधा उपलब्ध कराने की बात करता है लेकिन जब इन सुविधाओं की जमीनी हकीकत तलाशी जाती है तो मामला कुछ और निकलता है

लखनऊJul 18, 2016 / 01:12 pm

Prashant Mishra

लखनऊ. भारतीय रेलवे यात्रियों को सुविधा देने के लिए रोज नई सुविधा उपलब्ध कराने की बात करता है लेकिन जब इन सुविधाओं की जमीनी हकीकत तलाशी जाती है तो मामला कुछ और निकलता है। एेसा ही मामला लखनऊ के चारबाग स्टेशन पर देखने को मिला जहां मरीजी के इलाज के लिए रेलवे के डॉक्टर को सूचना देने के बाद भी डॉक्टर इलाज के लिए नहीं पहुंच सके। जिसके बाद पीड़ित को एम्बुलेंस की मदद से सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

लोकनायक एक्सप्रेस में सफर कर रही सीता देवी के पेट में दर्द होने लगा जिसके बाद इलाज के लिए चारबाग स्टेशन को सूचित किया गाय। कंट्रोल रूम से लेकर रेलवे डॉक्टरों को बुलाया गया। लेकिन मरीज की मदद के लिए डॉक्टर नहीं पहुंच सके और ट्रेन आकर चली भी गई। जिसके बाद पीड़ित की हालत नाजुक देखते हुए सरकारी अस्पताल भेजा गया।

ये कोई अकेला मामला नहीं है जिसमें रेलवे की लापरवाही सामने आ रही है ऐसे ही सोहेल एक्सप्रेस के एस 4 की बर्थ नंबर 51 में यात्री को बेचैनी की शिकायत थी। इसकी सूचना भी लखनऊ स्टेशन पर दी गई, लेकिन पीड़ित को देखने के लिए कोई डॉक्टर नहीं आ सका। वहीं हिमगिरी में समता देवी को पैरों में असहनीय दर्द होने की शिकायत की गई लेकिन इन्हे भी कोई मदद नहीं मिल सकी।

Hindi News/ Lucknow / रेलवे के दावे फेल यात्रियों को नहीं मिलती आपातकालीन चिकित्सा सुविधा

ट्रेंडिंग वीडियो