scriptमहिला विश्व कप : यूपी की बेटियों से पस्त हुआ पाकिस्तान, भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक  | India defeated Pakistan Women at Derby in ICC Women's World Cup 2017 | Patrika News
लखनऊ

महिला विश्व कप : यूपी की बेटियों से पस्त हुआ पाकिस्तान, भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक 

विश्व कप में भारत की यह तीसरी और पाकिस्तान पर लगातार 10 वहीं जीत है। वनडे क्रिकेट कि इतिहास में पाकिस्तान की महिला क्रिकेट भारतीय महिला क्रिकेट टीम कभी भी हरा नहीं पाई है…

लखनऊJul 03, 2017 / 08:06 am

Hariom Dwivedi

India defeated Pakistan Women

India defeated Pakistan Women

लखनऊ. महिला विश्व कप 2017 में यूपी की बेटियां धमाल मचा रही हैं। रविवार पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए लीग मैच में भारत की बेटियों ने पाकिस्तान को 95 रनों से हरा दिया। टूर्नामेंट में और विश्व कप के मैचों में पाकिस्तान पर यह भारत की लगातार तीसरी जीत है। इसके साथ ही भारत ने पाकिस्तान को लगातार 10 बार हराने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। खास बात यह है कि पाकिस्तान की टीम एक बार भी भारत को वनडे में शिकस्त नहीं दे पाई है।

यूपी की बेटियों का धमाल

India defeated Pakistan Women

भारत से 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की पूरी टीम 38.1 ओवरों में 74 रनों पर ढेर हो गई। मैन ऑफ द मैच बनीं यूपी की एकता बिष्ट ने शानदार गेंदबाजी करते हुए पाकिस्तान के पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उन्होंने 10 ओवरों में महज 18 रन देकर पांच विकेट लिए। इसके अलावा प्रदेश की हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ति शर्मा जहां 28 रन बनाकर टीम की टॉप स्कोरर रहीं, वहीं उन्होंने 10 ओवरों मात्र 21 रन खर्च करते हुए 1 विकेट लिया।




9 पाकिस्तानी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सकीं

India defeated Pakistan Women

पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक रन कप्तान सना मीर (29) ने बनाए। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज नाहिदा खान ने 23 रनों की पारी खेली। शेष नौ बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। एकता बिष्ट और दीप्ति के अलावा मानसी जोशी ने 2, हरमनप्रीत कौर और झूलन गोस्वामी ने 1-1 विकेट लिया।

टीम इंडिया का स्कोर 169/9

India defeated Pakistan Women

रविवार को डर्बी में खेले गए मैच में भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। भारत की शुरुआत ठीक नहीं रही, टीम को पहला झटका स्मृति मंधाना (02) के तौर पर लगा, जब टीम का कुल स्कोर 07 रन था। इसके बाद पूनम राउत (47) और दीप्ति शर्मा (28) ने अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम का स्कोर 74 रनों तक पहुंचाया। टीम इंडिया के विकेट अंतराल पर गिरते रहे और पूरी टीम निर्धारित 50 ओवरों में नौ विकेट खोकर 169 रन ही बना सकी। विकेट कीपर बल्लेबाज सुषमा वर्मा टीम की दूसरी टॉप स्कोरर रहीं। उन्होंने 35 गेंदों में 1 छक्के और 3 चौकों की मदद से 33 रन की तेज तर्रार पारी खेली। उनके अलावा झूलन गोस्वामी ने 14 और हरमनप्रीत कौर ने 10 रन बनाए। कप्तान मिताली राज समेत शेष बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके।


नशरा संधू ने झटके 4 विकेट

India defeated Pakistan Women

पाकिस्तान के लिए बाएं हाथ की गेंदबाज नशरा संधू शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 भारतीय खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। उनके अलावा सादिया यूसुफ ने दो और दाइना बेग और असमविया इकबाल ने 1-1 भारतीय बल्लेबाजों को आउट किया। 

Hindi News/ Lucknow / महिला विश्व कप : यूपी की बेटियों से पस्त हुआ पाकिस्तान, भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक 

ट्रेंडिंग वीडियो