scriptसुनालिया रेलवे क्रासिंग में अंडरब्रिज का प्रस्ताव, खनिज न्यास से होगा निर्माण | Sunalia Anderbrij proposed railway crossings, minerals will build trust | Patrika News
कोरबा

सुनालिया रेलवे क्रासिंग में अंडरब्रिज का प्रस्ताव, खनिज न्यास से होगा निर्माण

शहर की हांफती ट्रैफिक व्यवस्था को सुनालिया पुल पर बनने वाले अंडरब्रिज से
रफ्तार मिलेगी। जिला प्रशासन द्वारा खनिज संस्थान न्यास फंड से कुल सात
करोड़ रूपए की लागत से इसका निर्माण कराया जाएगा। काम शुरू होने के बाद
से अंडरब्रिज का निर्माण पूर्ण होने में डेढ वर्ष का समय लगेगा। इसलिए
फिलहाल प्रशासन का पूरा फोकस इस बात पर है कि इसका निर्माण जल्द से जल्द
शुरू कराया जाए।

कोरबाOct 04, 2016 / 12:04 am

Piyushkant Chaturvedi

Sunalia Anderbrij proposed railway crossings, mine

Sunalia Anderbrij proposed railway crossings, minerals will build trust

कोरबा.  शहर के मुख्य मार्ग पावर हाउस रोड पर सुनालिया पुल व क्रासिंग के आसपास की यातायात व्यवस्था इतनी खराब हो चुकी है कि इसे व्यवस्थित करने के लिए प्रशासन को अतिरिक्त व्यवस्था करनी पड़ती है।
पुल व क्रासिंग के निकट सीमित जगह होने और यातायात का दबाव अधिक होना इस समस्या की वजह है। इस समस्या से शहरवासियों को निजात दिलाने के लिए सुनालिया रेलवे क्रासिंग पर अंडरब्रिज बनाने का प्रस्ताव तैयार किया गया है। प्रशासन का तर्क है कि अंडरब्रिज ही ऐसा विकल्प है, जिसके बनने से सुनालिया चौक के आसपास की ट्रैफिक समस्या दूर की जा सकती है।
अंडरब्रिज के पहले सुनालिया रेलवे क्रासिंग पर ओवरब्रिज निर्माण की योजना बनी थी। लेकिन तकनीकी मापदण्डों पर खरा नहीं उतर पाने के कारण यह योजना आगे नहीं बढ़ी। सुनालिया चौक से लेकर शहर के आगे का रास्ता बेहद व्यस्त रहता है। फिर चाहे यह स्टेशन पहुंचाने वाला मार्ग हो या फिर पावरहाउस रोड। यहां रोड संकरा होने के कारण इस इलाके की ट्रैफिक व्यवस्था बेहद खराब है। सुनालिया रेलवे कासिंग पर बनने वाले अंडरब्रिज का निर्माण सात करोड़ रूपए की लागत से होगा। इसका निर्माण खनिज संस्थान न्यास फंड से होना है।

Hindi News / Korba / सुनालिया रेलवे क्रासिंग में अंडरब्रिज का प्रस्ताव, खनिज न्यास से होगा निर्माण

ट्रेंडिंग वीडियो