scriptबलि का भैंसा चोरी, संदेह में छात्र को मार डाला | sacrificial buffalow theft mob lynched student in west bengal | Patrika News
कोलकाता

बलि का भैंसा चोरी, संदेह में छात्र को मार डाला

 बलि का भैंसा चोरी होने पर दक्षिण 24 परगना जिले के हरिणडांगा इलाके में सोमवार शाम ग्रामीणों ने मवेशी चोर के संदेह एक आईटीआई छात्र की पीट-पीट कर नृशंस ढंग से हत्या कर दी

कोलकाताMay 10, 2016 / 09:30 pm

Paritosh Dube

sacrificial buffalow

sacrificial buffalow

कोलकाता
 बलि का भैंसा चोरी होने पर दक्षिण 24 परगना जिले के हरिणडांगा इलाके में सोमवार शाम ग्रामीणों ने मवेशी चोर के संदेह एक आईटीआई छात्र की पीट-पीट कर नृशंस ढंग से हत्या कर दी। मृत छात्र का नाम कौशिक पुरकायस्थ है। वह बाहरी इलाके का रहने वाला था। हरिणडांगा अपनी मौसी के घर गृहप्रवेश के समारोह में शामिल होने आया था। घटना के संबंध में इलाके के उप पंचायत प्रधान तपन मल्लिक समेत छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। खबर लिखे जाने तक मामले में एक की गिरफ्तारी हुई थी। चार लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। 
सूत्रों के अनुसार हरिणडांगा इलाके के लोगों ने मां काली को बलि चढ़ाने के लिए एक भैंसा रखा था। वह भैंसा चोरी हो गया था। सोमवार शाम कौशिक उस इलाके में घूम रहा था। कुछ ग्रामीणों ने उसे मवेशी चोर समझ कर पकड़ लिया। यह खबर थोड़े ही समय में इलाके में जंगल की आग की तरह फैल गई। वहां लोगों की भारी भीड़ जमा हो गई। ग्रामीणों ने कौशिक को बेरहमी से मारापीटा। घटना की खबर पाकर कौशिक की मौसी के परिवार वाले पहुंचे। कौशिक को लहूलुहान हालत में देख उन्होंने ग्रामीणों के हाथ-पैर पकड़े, लेकिन उनकी नहीं सुनी गई। ग्रामीणों ने उनसे चोरी गए भैंसे के मुआवजे के तौर पर एक लाख रुपए की मांग की। वारदात के काफी देर बाद कौशिक को एक स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उसे कोलकाता के एसएसकेएम अस्पताल में रैफर कर दिया, जहां देर रात उसकी मौत हो गई। 
जिला पुलिस अधीक्षक सुनील चौधरी ने बताया कि मामले में एक की गिरफ्तारी की गई है। चार लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।
किया थाने का घेराव 
घटना को लेकर इलाके में तनाव का माहौल है। स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस की तैनाती की गई है। घटना की खबर पाकर माकपा नेता सुजन चक्रवर्ती हरिणडांगा पहुंचे। आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग को लेकर मृतक के परिजन व उनके रिश्तेदारों ने थाने का घेराव किया। पुलिस के आला अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद घेराव समाप्त हुआ।

Hindi News / Kolkata / बलि का भैंसा चोरी, संदेह में छात्र को मार डाला

ट्रेंडिंग वीडियो