scriptबामनहाट-न्यू कूचबिहार के बीच शुरू हुई स्पेशल ट्रेन | A special train start from bamanhat to kocchbihar | Patrika News
किशनगंज

बामनहाट-न्यू कूचबिहार के बीच शुरू हुई स्पेशल ट्रेन

बामनहाट-न्यू कूचबिहार के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे के डीआरएम से मांग की गई थी। इस मांग पर विचार करते हुए आखिरकार रेल विभाग ने यह स्पेशल ट्रेन चालू की है।

किशनगंजDec 11, 2015 / 10:42 pm

इन्द्रेश गुप्ता

train

train

किशनगंज। जिले में होने वाले रासमेला को लेकर बामनहाट-न्यू कूचबिहार के बीच एक स्पेशल ट्रेन चालू की गई है। बीते 25 नवंबर को कूचबिहार का रासमेला शुरू हुआ। जिसके दस दिन बाद रविवार 6 नवंबर से यह स्पेशल ट्रेन सेवा चालू की गई है। यह स्पेशल ट्रेन शाम साढ़े चार बजे दिनहाटा स्टेशन पर पहुंची। रासमेला को लेकर इस ट्रेन में यात्रियों की काफी भीड़ देखी गई।

जानकारी के अनुसार कूचबिहार में रास मेला के अवसर पर दिनहाटा महकमा व्यवसायी समिति, दिनहाटा जनजागरण मंच, दिनहाटा व्यवसायी कल्याण समिति सहित विभिन्न संगठनों की ओर से बामनहाट-न्यू कूचबिहार के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने के लिए उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे के डीआरएम से मांग की गई थी। इस मांग पर विचार करते हुए आखिरकार रेल विभाग ने यह स्पेशल ट्रेन चालू की है।

जनजागरण मंच की ओर से हिटलर दास ने रेलयात्रियों को टिकट काटकर शुभारंभ किया। उन्होंने बताया कि बामनहाट में माधाईखाल मेला के अवसर पर रेल विभाग स्पेशल ट्रेन देती है। काफी दिनों से रेल प्रबंधन से बामनहाट-न्यू कूचबिहार के बीच स्पेशल ट्रेन चालू करने की मांग की जा रही थी। जानकारी के अनुसार रेलवे के विकास में संगठन की ओर से आने वाले दिनों में आंदोलन भी किया जाएगा।

मध्यप्रदेश की खबरें पढ़ने के लिए लॉगिन करें mp.patrika.com

Hindi News/ Kishanganj / बामनहाट-न्यू कूचबिहार के बीच शुरू हुई स्पेशल ट्रेन

ट्रेंडिंग वीडियो