scriptड्रायवर को लग गई झपकी, किस्मत से टला भीषण रेल हादसा | driver took nap, horrific train accident averted by luck | Patrika News
कानपुर

ड्रायवर को लग गई झपकी, किस्मत से टला भीषण रेल हादसा

सेंट्रल स्टेशन पर भीषण रेल एक्सीडेंट बाल-बाल बचा। मंगलवार रात गोरखधाम
एक्सप्रेस और स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस एक ही ट्रैक पर आ गईं।

कानपुरApr 02, 2015 / 12:54 pm

Juhi Mishra

Pickpocket jumped to train

Pickpocket jumped to train

कानपुर। सेंट्रल स्टेशन पर भीषण रेल एक्सीडेंट बाल-बाल बचा। मंगलवार रात गोरखधाम एक्सप्रेस और स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस एक ही ट्रैक पर आ गईं। सिग्नल ब्रेक कर धड़धड़ाते हुए आई गोरखधाम एक्सप्रेस के चालकों की झपकी प्लेटफॉर्म की रोशनी से टूटी तो उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाया। किसी तरह स्वतंत्रता सेनानी से कुछ मीटर के फासले पर ट्रेन रुक सकी। झटके से सैकड़ों यात्री ट्रेन के अंदर ही गिर पड़े। दर्जन भर यात्री घायल हुए, जिन्हें इलाज के बाद रवाना किया गया।

सिग्नल ब्रेक होने के कारण रेल अफसरों ने इसे एक्सीडेंट माना है। गोरखधाम के चालकों को बुक ऑफ कर दिया गया है। मंगलवार की रात 3.30 बजे गोरखधाम एक्सप्रेस झकरकटी पुल के नीचे से सिग्नल ब्रेक करते हुए सेंट्रल स्टेशन की तरफ बढ़ी। प्लेटफॉर्म नंबर सात पर पहले से सत्याग्रह एक्सप्रेस खड़ी थी। उसी ट्रैक पर गोरखधाम को बढ़ते देख मौजूद लोगों ने शोर मचाया। उधर प्लेटफॉर्म की तेज रोशनी से ड्राइवरों की झपकी टूटी और उन्होंने इमरजेंसी ब्रेक लगाया। झटकों के साथ ट्रेन की स्पीड धीमी हुई। इससे कानपुर में उतरने के लिए कोच में खड़े तमाम लोग एक-दूसरे पर गिरे। कुछ बर्थ से नीचे आ गिरे।

किसी तरह ट्रेन कुछ मीटर फासले पर रुक गई और दोनों की भिड़ंत बाल-बाल बची। वहीं इस पूरे मामले को छिपाने के प्रयास दिनभर चलते रहे। स्थानीय अधिकारियों ने अपने फोन दिनभर बंद रखे। देर शाम मंडल और जोनल अफसरों ने बताया कि प्राथमिक जांच में चालक परमजीत और सहायक चालक राकेश ने झपकी आने की बात स्वीकार कर ली है। इस मामले की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

Hindi News/ Kanpur / ड्रायवर को लग गई झपकी, किस्मत से टला भीषण रेल हादसा

ट्रेंडिंग वीडियो