scriptखुलासाः इस रेलवे ट्रैक पर सरपट दौड़ रही नशे के सौदागरों की ‘गाड़ी’ | Railway Police arrest 5 person with hemp on Jhansi Railway Station | Patrika News
झांसी

खुलासाः इस रेलवे ट्रैक पर सरपट दौड़ रही नशे के सौदागरों की ‘गाड़ी’

सीसीटीवी कैमरों के जरिए नजर में आने पर तीन महिलाओं समेत पांच लोगों को झांसी रेलवे स्टेशन से अरेस्ट कर लिया गया। 

झांसीJan 02, 2017 / 02:46 pm

आकांक्षा सिंह

झांसी। छत्तीसगढ़ से मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान होते हुए दिल्ली पहुंचने वाले रेलवे ट्रैक पर नशे के सौदागरों के कारोबार की गाड़ी सरपट दौड़ रही है। इसका खुलासा यहां रेलवे स्टेशन पर एक बार फिर हो गया है। यहां पर सीसीटीवी कैमरों के जरिए नजर में आने पर तीन महिलाओं समेत पांच लोगों को झांसी रेलवे स्टेशन से अरेस्ट कर लिया गया। इन लोगों के पास से भारी मात्रा में गांजा बरामद किया गया है। पूंछतांछ में उन्होंने बताया कि उन्हें तो हर ट्रिप के हिसाब से पांच हजार रुपये मिलते थे। अब पुलिस ने मामले के आगे के तारों को खंगालने की कोशिशें तेज कर दी हैं। 

56 किलो से ज्यादा पकड़ा गया गांजा

रेलवे पुलिस ने प्रतापगढ़ के भाटीखुर्द के रहने वाले प्रवेश प्रसाद, प्रकाश प्रसाद, काजल, कविता और पूजा को अरेस्ट किया है। पूंछतांछ के दौरान सामने आया कि प्रवेश प्रसाद इस ग्रुप का सरगना है। काजल उसकी पत्नी, प्रकाश उसका भाई और कविता-पूजा उसकी पत्नी काजल की बहनें हैं। वह दिल्ली में कुछ काम करता था। इसी बीच उसका संपर्क गांजा तस्करों से हो गया। उसे गांजा लाने के एवज में प्रति चक्कर पांच हजार रुपये मिलने लगे। इसी चक्कर में उसने पत्नी, भाई और सालियों को भी इसी काम में लगा लिया। महिलाएं साथ में होने पर कोई इस तरह का शक भी नहीं करता था। एक परिवार की तरह सभी यात्रा पर निकलते थे। धरपकड़ से बचने के लिए ये लोग ट्रेन बदल-बदलकर यात्रा करते थे। यहां पकड़े जाने पर इनके पास से 56 किलोग्राम से ज्यादा गांजा बरामद हुआ। यह पांच बैग में भरकर ले जाया जा रहा था। 

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

रेलवे पुलिस ने इस मामले में पकड़े गए पांचों लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। इसके साथ ही यह भी तहकीकात की जा रही है कि ये किसे गांजे की सप्लाई देते थे। 

 

Hindi News/ Jhansi / खुलासाः इस रेलवे ट्रैक पर सरपट दौड़ रही नशे के सौदागरों की ‘गाड़ी’

ट्रेंडिंग वीडियो