scriptकभी देखा है बारहवीं पास जेई, जो करता है सुपरविजन | Supervision was done by 12 class qualifies JE | Patrika News
जबलपुर

कभी देखा है बारहवीं पास जेई, जो करता है सुपरविजन

कटनी-सिंगरौली रेलखण्ड में चल रहा अर्थवर्क  का काम, रेलवे को लगा रहे,लाखों का चूना, डीआरएम कार्यालय शिकायत पहुंचते ही जांच में जुटे अफसर 

जबलपुरJun 15, 2016 / 07:01 am

reetesh pyasi

seoni

seoni

जबलपुर। कटनी-सिंगरौली रेलखण्ड के ब्यौहारी व डुबरीकला स्टेशन के बीच चल रहे अर्थवर्क के काम में भारी गड़बड़झाले की शिकायत डीआरएम कार्यालय पहुंचते ही अफसर सकते में आ गए हैं। नियमों को ताक पर रखकर मेजरमेंट व सुपरविजन के लिए जानबूझकर 12वीं पास जेई को लगाने के मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जानकारी के अनुसार कटनी-सिंगरौली रेलखण्ड दोहरीकरण के लिए ब्यौहारी-डुबरीकला किमी क्रमांक 1197 से 1198 के बीच इन दिनों सेस व हाईबैंक में मिट्टी डालने का काम चल रहा है। 
इसके लिए इंचार्ज एसएसई ओपी सिंह व एडीईएन नीरज श्रीवास्तव द्वारा खलासी के पद से विभागीय पदोन्नति पाकर जेई बने रामजी कुमार से मेजरमेंट व सुपरविजन कराया जा रहा है, जबकि डिप्लोमा होल्डर जेई ही नियमानुसार यह कार्य कर सकता है। सेक्शन में एक दर्जन डिप्लोमाधारी जेई होने के बावजूद उन्हें बायपास कर कराए जा रहे इस कार्य को लेकर डीआरएम कार्यालय शिकायत पहुंचाई गई है। ठेकेदार से मिलीभगत कर गलत मेजरमेंट कराकर फर्जी बिल पास कराने के आरोप लगाए गए हैं। शिकायत में कहा गया है कि इससे रेलवे को लाखों का चूना लग रहा है। 

नियम में ही नहीं 
रेलवे इंजीनियरिंग विभाग के एक एक्सपर्ट ने पत्रिका को बताया कि विभाग द्वारा मेजरमेंट व सुपरविजन के काम में डिप्लोमाधारी जेई को ही लगाने का नियम है। उसे ही इस बात की सही जानकारी रहती है कि अर्थवर्क के काम में किस तरह नापजोख कर सही मेजरमेंट निकाला जा सकता है। बिना डिप्लोमा व सही जानकारी के अभाव में इस काम को सही तरीके से नहीं किया जा सकता। 

 डीआरएम कार्यालय व सम्बंधित अफसरों से इस संबंध में जानकारी ली जाएगी। यदि गड़बड़ी की जा रही है तो निश्चिततौर पर कार्रवाई की जाएगी।
सुरेन्द्र यादव, सीपीआरओ, जबलपुर जोन 

Hindi News/ Jabalpur / कभी देखा है बारहवीं पास जेई, जो करता है सुपरविजन

ट्रेंडिंग वीडियो