scriptरेस्टोरेंट में सजेगी नैरोगेज की यादें | Railway coach Restaurants will be in Jabalpur | Patrika News
जबलपुर

रेस्टोरेंट में सजेगी नैरोगेज की यादें

रेस्टोरेंट में होंगी छोटी लाइन की यादें, पर्यटन विकास निगम की पहल कल्चुरी होटल परिसर में साल के अंत तक तैयार करने का लक्ष्य…

जबलपुरMar 19, 2015 / 11:21 am

मनीष गीते

जबलपुर। जबलपुर-नैनपुर ब्रॉडगेज लाइन का काम जल्द पूरा करने के लिए रेलवे द्वारा छोटी लाइन की ट्रेनों का शहर से संचालन बंद करने का प्रस्ताव भेजा गया है। छोटी लाइन की दशकों पुरानी यादों को जिंदा रखने के लिए मप्र राज्य पर्यटन विकास निगम साल के अंत तक रेल कोच रेस्टोरेंट बनाएगा। इसमें छोटी लाइन के पुराने डिब्बों का उपयोग किया जाएगा।

दशकों से शहर का जुड़ाव
मप्र पर्यटन विकास निगम के अनुसार जबलपुर के लोगों का छोटी लाइन से दशकों पुराना जुड़ाव है। लोग इसकी यादों को समेटना चाहते हैं। एमपीटी ने लोगों से राय लेने के बाद नैरोगेज की यादों को सहेजने के लिए यह प्रोजेक्ट तैयार किया है।

छोटी लाइन जैसा रहेगा सब कुछ
एमपीटी के क्षेत्रीय प्रबंधक अशोक मेहरा ने बताया कि रेल कोच रेस्टोरेंट कल्चुरी होटल परिसर में बनाया जाएगा। इसके लिए पुराने कोच खरीदने की बात भोपाल और नागपुर स्थित रेलवे कोच फैक्ट्रियों से चल रही है। दिसम्बर 2015 तक रेस्टोरेंट तैयार करने का लक्ष्य रखा गया है। इसमें छोटी लाइन का कोच, पटरी, सिग्नल, कुर्सियों सहित सभी कुछ नैरोगेज की तरह होगा। नैरोगेज बोगी में बनने वाला यह देश का पहला रेस्टोरेंट होगा।

Hindi News/ Jabalpur / रेस्टोरेंट में सजेगी नैरोगेज की यादें

ट्रेंडिंग वीडियो