scriptये हैं कांग्रेस के दबंग विधायक, सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठने की दे रहें हैं चेतावनी | congress mla in action | Patrika News
जबलपुर

ये हैं कांग्रेस के दबंग विधायक, सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठने की दे रहें हैं चेतावनी

विधायक नीलेश अवस्थी ने कलेक्टर के नाम एडीएम को सौंपा ज्ञापन, तीन दिन में किसानों को भुगतान करने को कहा

जबलपुरAug 01, 2017 / 12:47 pm

deepak deewan

niles

niles

जबलपुर। किसानों के लिए कांग्रेस के एक विधायक एक्शन में आ गए हैं। फसलों का भुगतान नहीं होने पर किसानों को परेशान होता देख पाटन के विधायक नीलेश अवस्थी ने न केवल नाराजगी जताई बल्कि वे खुलकर उनके पक्ष में आ गए है।ं यही नहीं उन्होंने सरकार के कारिंदों को इस मुद्दे पर अनशन पर बैठने की भी चेतावनी दे दी है।


50 दिन बाद भी नहीं मिले पैसे
सरकार किसानों से समर्थन मूल्य पर खरीदी करती है और उसका भुगतान भी नियमानुसार किए जाने की बात करती है पर हकीकत कुछ और ही है। किसानों को अपने ही पैसों के लिए दर्जनों बार भटकना पड़ता है। क्षेत्र में सैंकड़ों किसानों से उड़द, मूंग एवं अरहर की खरीदारी की गई लेकिन उनका भुगतान नहीं किया गया। समर्थन मूल्य पर खरीदी10 जून से की गई थी पर 50 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक किसानों को भुगतान नहीं किया गया। किसानों को दूसरी फसल के लिए पूंजी की आवश्यकता है पर उन्हें अपनी उपज का ही पैसा नहीं किया जा रहा है। परेशान किसानों ने विधायक को अपनी पीड़ा से अवगत कराया तो विधायक अवस्थी खुद कलेक्ट्रेट पहुंच गए और कलेक्टर के नाम एडीएम सरिता गुप्ता को ज्ञापन सौंपा। 


तीन दिन में करें भुगतान
विधायक ने किसानों को तुरंत भुगतान किए जाने की बात कही है। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी है कि तीन दिन के भीतर भुगतान नहीं हुआ, तो वे आमरण अनशन पर बैठेंगे। 

Hindi News / Jabalpur / ये हैं कांग्रेस के दबंग विधायक, सरकार के खिलाफ अनशन पर बैठने की दे रहें हैं चेतावनी

ट्रेंडिंग वीडियो