scriptAmazing! इस नेल आर्ट के जरिए आप दिखेंगी सबसे एट्रेक्टिव | unique nail art jewelry for navratri | Patrika News
इंदौर

Amazing! इस नेल आर्ट के जरिए आप दिखेंगी सबसे एट्रेक्टिव

नवरात्र में गल्र्स डिफरेंट ड्रेस, ज्वेलरी, मेकअप और हेयरस्टाइल से अच्छा दिखना चाहती हैं जिसके लिए वे मेकओवर भी कर रही हैं। इसमें सबसे खास है नेलआर्ट जिससे पूरे मेकओवर में नेल्स खूबसूरत दिखेंगे।

इंदौरSep 26, 2016 / 03:45 pm

Shruti Agrawal

special nail art for navratri

special nail art for navratri in indore


इंदौर। नवरात्र में डांडिया महोत्सव को लेकर गल्र्स की तैयारियां शुरू हो चुकी है। इसमें ड्रेस से लेकर ज्वेलरी तक और मेकअप से लेकर हेयरस्टाइल तक शामिल हैं। गल्र्स डिफरेंट ड्रेस, ज्वेलरी, मेकअप और हेयरस्टाइल से अच्छा दिखना चाहती हैं जिसके लिए वे मेकओवर भी कर रही हैं। ब्यूटी सेलून पर इन दिनों नवरात्र के लिए स्पेशल पैकेज अवेलेबल है। 

इसमें मेकअप व हेयरस्टाइल के अलावा को लेकर कई एक्सपेरिमेंट्स किए जा रहे हैं, जो गल्र्स पसंद भी कर रही हैं। इसमें सबसे खास है डांडिया और स्टार्स। अब नेल्स पर डांडिया और स्टार्स को भी बनवाया जा सकेगा जिससे पूरे मेकओवर में नेल्स भी खूबसूरत दिखेंगे।

navratri” alt=”special nail art for navratri” align=”center” margin-left=”10″ margin-right=”10″>

ब्यूटी एक्सपर्ट कामना जोशी बताती हैं, ‘नेल एक्सटेंशन अभी तक किया जा रहा था, जिसमें फ्लॉवर या फिर डिफरेंट डिजाइन्स बनाते हैं। नेल आर्ट आने से अब नेल पर डिजाइन्स को भी कस्टमाइज किया जा सकता है। गल्र्स नवरात्र के नौ दिनों के लिए अलग-अलग नेलआर्ट करवाना चाहती हैं।’

नेलआर्ट एक्सपर्ट निकिता पटेल बताती हैं, ‘डांडिया महोत्सव के लिए इस बार स्पेशियली डांडिया, मां दुर्गा के मुखौटे जैसी डिजाइन्स आई हैं। इन्हें बनवाने के लिए गल्र्स ने प्रीबुकिंग भी करवाई है।’ कॉलेज गोइंग गर्ल संस्कृति बताती हैं, गरबा रास करने के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। नेल्स पर अगर गरबा थीम पर डिजाइन की जाए तो लुक अच्छा बनेगा। इसलिए डांडिया डिजाइन की नेल आर्ट करने का प्लान किया है।

नेल्स के लिए डिजायनर ज्वेलरी भी

nail art for navratri

मैरिज, फैमिली फंक्शंस के साथ ही नाइट पार्टीज में ज्वेलरी का ट्रेंड बढ़ता जा रहा है। हैवी नैकलेस, ईयररिंग्स, बैग्स की तरह इस सीजन में अब नेल्स के लिए भी डिजाइनर ज्वेलरी नजर आएगी। इनमें डिफरेंट डिजाइन की नेल रिंग्स के साथ जगमगाते रियल डायमंड्स आपको भीड़ में अलग पहचान दिलाएंगे।

हाल में नेल आर्ट को लेकर अवेयरनेस बढ़ी है। नेल्स को अट्रैक्टिव दिखाने के लिए गल्र्स डिफरेंट शेड्स और डिजाइंस ट्राय करती हैं। खासतौर से फ्रेशर्स या फेयरवेल पार्टी में नेल्स पर खास ध्यान दिया जाता है। अब नेल्स के लिए ज्वेलरी पसंद की जाने लगी है। इसमें ज्वेलरी आइटम्स अमूमन वैसे ही हैं, जो डेंटल ज्वेलरी में इस्तेमाल होते हैं। लोकल मार्केट में नेल्स की साइज के अनुसार डिजाइनर रिंग्स अवेलेबल हैं। लोकल सेलर ये आइटम्स दिल्ली से बुलवा रहे हैं। ज्वेलरी डिजाइनर्स भी नेल ज्वेलरी प्लान कर रहे हैं। डिजाइनर्स की ज्वेलरी गोल्ड या प्लेटिनम में रहेगी।

डिजाइनिंग स्टूडेंट शिखा ठाकुर ने बताया कि फिंगर के लिए रिंग्स में लगातार इनोवेशन होते आए हैं, मगर नेल्स के लिए नेल पॉलिश के शेड चेंज करना या फिर उन पर आर्ट करवाने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं था। मेट्रोज में नेल्स ज्वेलरी गल्र्स के साथ ब्राइड्स भी कैरी कर रही हैं। ज्वेलरी डिजाइनर सीमा पाहुजा ने बताया कि नेल्स के लिए थोड़े इनोवेशंस के साथ अब ज्वेलरी डिजाइन हो रही है। इससे ना सिर्फ नेल्स को आकर्षक लुक मिलता है बल्कि ओवरऑल एक नया लुक देखने को मिलता है।

Hindi News/ Indore / Amazing! इस नेल आर्ट के जरिए आप दिखेंगी सबसे एट्रेक्टिव

ट्रेंडिंग वीडियो